आगरा:;पुलिस ने बिना कारण पत्रकार के खिलाफ की कार्रवाई, पत्रकारों में आक्रोश, मुख्यमंत्री-डीजीपी के नाम सौंपा ज्ञापन

स्थानीय समाचार

पिनाहट। आगरा जनपद के फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के एक अखबार के पत्रकार द्वारा निष्पक्ष खबरों के प्रकाशित करने पर बौखलाए दबंग दरोगा एवं प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी ने पत्रकार को थाने बुलाकर बिना कारण बताए अभद्र व्यवहार करने शांति भंग में चालान को लेकर पत्रकारों ने आक्रोश जताते हुए मुख्यमंत्री एवं डीजीपी के नाम ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के एक अखबार के वरिष्ठ पत्रकार प्रमेंद्र फौजदार जोकि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष हैं। उनके द्वारा बीते दिनों निष्पक्ष खबरों को प्रकाशन करने को लेकर फतेहपुर सीकरी पुलिस बौखला गई जिसमें थाने में तैनात दबंग दरोगा नदीम खान एवं थाना प्रभारी के पद पर तैनात प्रशिक्षु महिला आईपीएस अधिकारी श्रुति श्रीवास्तव पत्रकार की खबरों से बौखला गई। आरोप है कि थाने में तैनात दबंग दरोगा ने पत्रकार प्रमेंद्र फौजदार को फोन किया और कहा कि आपको थाना प्रभारी श्रुति श्रीवास्तव बुला रही हैं। जब कारण पूछा गया तो नहीं बताया। जिस पर पत्रकार ने थाना प्रभारी पद पर तैनात प्रशिक्ष आईपीएस अधिकारी के सरकारी फोन पर फोन किया और पूछा कि आप क्यों बुला रही हैं। जिस पर उन्होंने कहा कि आप थाने आओ और मुझसे मिलो।

जिस पर विश्वास करते हुए पत्रकार प्रमेंद्र थाने पहुंचे जहां दबंग दरोगा नदीम खान और थाना प्रभारी पद पर तैनात महिला अधिकारी ने षड्यंत्र के तहत अभद्र व्यवहार करते हुए बुरी तरह से जलील करना शुरू कर दिया। कारण पूछने पर कई घंटे तक थाने में बिठाए रखा और पत्रकार को फर्जी मुकदमे में जेल भेजने की दरोगा और महिला अधिकारी द्वारा बार-बार धमकी दी गई। पत्रकार को थाने में बैठाने को लेकर परिजन थाने पहुंचे यहां कारण पूछा तो दरोगा और महिला अधिकारी द्वारा पत्रकारों को बार-बार अभद्र भाषा का प्रयोग करके गंदी गंदी गालियां दी गई।

अखबारों में प्रकाशित खबरों को लेकर दरोगा और महिला अधिकारी द्वारा बदले की भावना से पत्रकार के खिलाफ शांति भंग में चालान कर कार्रवाई की जिससे बिना कारण कार्रवाई को लेकर आगरा जनपद के पत्रकारों ने दरोगा और अधिकारी के खिलाफ आक्रोश फैल गया।

जिसे लेकर आगरा जनपद की सभी तहसीलों में एक साथ ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष श्याम सुंदर पाराशर के आदेशानुसार सभी तहसीलों के अध्यक्षों ने एकत्रित पत्रकारों के साथ तहसील मुख्यालयों सीओ कार्यालयों पर मुख्यमंत्री और डीजीपी के नाम ज्ञापन सौंपकर जांच कर कारवाही की मांग की गई।

इसी क्रम में गुरुवार को तहसील बाह क्षेत्र के दर्जनभर से अधिक एकत्रित पत्रकारों ने तहसील बाह परिसर पहुंचकर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिला महासचिव नीरज परिहार एवं तहसील अध्यक्ष इंद्रेश तोमर के नेतृत्व में तहसीलदार बाह सर्वेश कुमार एवं सीओ बाह रविंद्र कुमार को मुख्यमंत्री एवं डीजीपी के नाम ज्ञापन सौंपकर मामले की जांच कर दोषी दरोगा और महिला अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इस दौरान पत्रकार , इंद्रेश तोमर,रवि परिहार, नीरज परिहार, लव कुश श्रीवास्तव, धर्मेंद्र चौहान, नीरज धनगर, पुनीत शर्मा, अंकुर तिवारी, सोनू कुमार ओझा, नारायण दुबे, सुमित शर्मा, अभिषेक परिहार, रविंद्र कुमार, राज यादव, ध्रुव तोमर, बबलू यादव, रणवीर सिंह, विनय बघेल, अनिल कुमार, हिमांशु गुप्ता, विद्याराम वर्मा आदि ने आक्रोश व्यक्त किया है।