आगरा: जेल से बरी हुई कान्हा की भक्त ‘राधा’, लड्डू गोपाल के प्रति भक्ति प्रेम देख हर कोई था आश्चर्यचकित

स्थानीय समाचार

आगरा। दहेज हत्या के आरोप में नवंबर 2020 से आगरा जिला जेल में निरुद्ध राधा को कोर्ट ने सबूत और गवाहों की कमी के चलते बरी कर दिया है। राधा हर पेशी के दौरान गोद में लड्डू गोपाल की मूर्ति लेकर पहुंचती थी। यह दृश्य देख हर कोई आश्चर्य चकित था। महिला के लड्डू गोपाल के लिए इतने भक्ति प्रेम को देखकर हर कोई आश्चर्यचकित था।

गौरतलब है कि इरादतनगर के नौहारिका निवासी हरीकिशन ने मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें कहा था कि उन्होंने अपनी भतीजी खुशबू की शादी वर्ष 2016 में आरोपी सोनू के साथ की थी। सोनू के चाचा भगवान सिंह धौलपुर के गांव बमचौली मनिया निवासी थे। भगवान सिंह की मौत के बाद सोनू अपनी चाची राधा के साथ कमला नगर में रहने लगा। खुशबू भी साथ रहती थी। आरोप लगाया कि दहेज की मांग को लेकर सोनू खुशबू से मारपीट करता था। इससे परेशान होकर खुशबू मायके में रहने लगी। तीन अगस्त, 2020 को सोनू और राधा आए और उत्पीड़न नहीं करने का आश्वासन देकर खुशबू को ले गए।

आरोप है कि 23 नवंबर 2020 को खुशबू के साथ फिर मारपीट की गई। 27 नवंबर को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में सोनू और उसकी चाची राधा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। दोनों 28 नवंबर 2020 से जिला जेल में निरुद्ध थे। राधा सुनवाई के दौरान भी लड्डू गोपाल की मूर्ति को साथ ले गई थी।

अपर जिला जज नीरज गौतम ने गवाहों के मुकरने पर दहेज हत्या में आरोपित राधा और उसके भतीजे सोनू को साक्ष्य के अभाव में बरी करने के आदेश किए। गवाही से मुकरने पर वादी मुकदमा के खिलाफ प्रकीर्ण वाद दर्ज कर विधिक कार्यवाही करने के आदेश किए हैं।