आगरा: ईदगाह – रुई की मंडी रेलवे फाटक के बीच ओवर ब्रिज पर बदला गया गार्डर, ट्रेन की रफ्तार पर पड़ रहा था असर

स्थानीय समाचार

आगरा: रविवार को ईदगाह रेलवे स्टेशन और रूई की मंडी रेलवे फाटक के बीच आगरा कैंट स्टेशन जाने वाली रेलवे लाइन के ओवर ब्रिज पर गार्डर बदलने का काम किया गया। आगरा रेल मंडल के अधिकारियों की ओर से इस कार्य को अंजाम देने के लिए मेगा ब्लॉक लिया गया। इस कार्य को करने के लिए रेलवे के सभी तकनीकी अधिकारी व कर्मचारी लगे हुए थे तो डीआरएम आंनद स्वरूप भी मौके पर मौजूद रहे, जिनके सानिध्य और नेतृत्व में इस कार्य को किया गया।

कई मशीनें व क्रेन लगी:-

ओवर ब्रिज के गार्डर को बदलने के लिए रेलवे की बड़ी बड़ी मशीनें व क्रेन लगाई गई।जिनसे एक तरफ रेलवे ट्रेक को दुरुस्त बनाये रखा गया तो वहीं क्रेन से भारी भरकम सीमेंटेड गार्डर को रखा गया। तकनीकी अधिकारियों के नेतृत्व में इस कार्य को अंजाम दिया गया।

रूट डाइवर्ट करके निकाली ट्रेन:-

इस कार्य को करने के लिए रेलवे ने मेगा ब्लॉक लिया था। इस मेगा ब्लॉक के चलते ट्रेनों को डाइवर्ट करके निकाला गया था। जिससें यात्रियों को समय से उनके गतंव्य तक पहुँचाया जा सके।

पुराने गार्डर से ट्रेन की स्पीड पर पड़ रहा था असर:-

डीआरएम आनंद स्वरूप ने बताया कि आगरा कैंट से राजामंडी स्टेशन के बीच बने ओवर ब्रिज के गार्डर काफी पुराने हो चुके थे। इस गार्डर से गुजरने वाले ट्रैन की रफ्तार भी कम हो जाती थी क्योंकि गार्डर कमजोर हो रहे थे। इसलिए समय रहते हुए इस गार्डर को बदला गया। डीआरएम आनंद स्वरूप ने बताया कि गार्डर बदलने का काम हो जाने से ट्रेनो की स्पीड कम नहीं होगी और आगरा कैंट स्टेशन तक 160 किमी की रफ्तार से पहुँच सकेगी।