आगरा: पुलिस पर एकपक्षीय कार्यवाई का आरोप, नाबालिग को बनाया आरोपी, एसएसपी से गुहार

Crime

आगरा जनपद के थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत मनोना के दो पक्षो में रजिशंन में झगड़ा हो गया था दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने एक पक्ष की कार्रवाई की जिस पर पीड़ित महिला ने एसएसपी से शिकायत कर गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार मल्ला देवी पत्नी प्रेम सिंह निवासी गांव मनोना थाना पिनाहट शनिवार को आगरा पहुंचकर एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि उसके पति प्रेम सिंह बीते 13 अप्रैल की रात को पास के ही गांव नयाबांस से बाइक द्वारा दावत खाकर गांव लौट रहे थे।आरोप है कि तभी गांव से कुछ दूरी पर पहले से ही आकाश पुत्र लाखन सिंह निवासी गांव मनोना ने अपने दो अज्ञात साथियों के साथ पति की बाइक को रोककर रंजिशन घेरकर गाली गलौज करने लगे विरोध करने पर उक्त लोगों ने जमकर मारपीट की और तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी दी थी। पति किसी तरह वहां से जान बचाकर भागे थे। जिसका प्रार्थना पत्र पीड़िता द्वारा थाना पिनाहट में दूसरे दिन दिया गया था।

थाने में शिकायत से आक्रोशित होकर दबंग आकाश ने अपने साथी रामदास, भोला,लाखन,विपिन सभी निवासीगण मनोना दो अन्य अज्ञात लोगों के साथ गांव से पहले ही घेरकर दोबारा से जमकर मारपीट की और पति के गले से सोने की चेन तोड़कर 3 हजार रुपए लूटकर धमकी देकर फरार हो गए। उक्त लोग दबंग किस्म के लोग हैं। पति और परिजनों के खिलाफ थाने में झूठा मुकदमा लिखा दिया है।

पीड़िता का आरोप है उसकी तहरीर पर पुलिस ने कोई शिकायत दर्ज नहीं की है। वही लगातार पुलिस दबिश देकर परेशान कर रही है और तोड़फोड़ कर रही है परिवार के लोगों सहित बच्चों को धमकाया जा रहा है। जिसे लेकर पीड़िता ने एसएसपी चाहिए न्याय की मांग करते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की है। इसी संदर्भ में एसएसपी आगरा द्वारा पीड़िता को मामले में जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

नाबालिग को पुलिस ने बनाया आरोपित

आपको बता दें मनोना प्रधान पति लाखन सिंह पर हमले के मामले में प्रार्थना पत्र पर पुलिस द्वारा बिना जांच किए हुए नाबालिग कृष्णा उम्र 13 बर्ष जो कक्षा सात का छात्र है। उसे आरोपित बनाया गया है। जिसको लेकर नाबालिग कृष्णा के परिजन शनिवार को एसएसपी आगरा से मिले और निर्दोष नाबालिग को मामले में झूठा फंसाने की बात कहते हुऐ आरोप लगाया। साथ ही क्षेत्रीय पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच नहीं करने और नाबालिक को आरोपी बनाने के मामले में जांच कराकर न्याय की गुहार लगाई है और नाबालिक निर्दोष कृष्णा का नाम मुकदमें से निकलवाने की मांग की गई है।

पीड़िता के घर दी जा रही दबिश

पीड़िता का आरोप है उसकी तहरीर पर पुलिस ने कोई शिकायत दर्ज नहीं की है। वहीं पुलिस दबिश देकर उन्हें परेशान कर रही है और तोड़फोड़ कर रही है। परिवार के लोगों सहित बच्चों को धमकाया जा रहा है। जिसे लेकर पीड़िता ने एसएसपी चाहिए न्याय की मांग करते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की है। इसी संदर्भ में एसएसपी आगरा द्वारा पीड़िता को मामले में जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।