आगरा: पीएम के प्रशस्ति पत्र से कोविड टीकावीरों का बढ़ा उत्साह

स्थानीय समाचार

आगरा: 200 करोड़ कोविड टीके डोज लगने पर कोविन पोर्टल पर कोविड टीकाकरण में जुटे लोगों को प्रशस्ति-पत्र भेजा है। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की ओर से मिली सराहना से कोविड टीकाकरण में लगे कर्मियों का उत्साह और बढ़ गया है। वह अब एहतियाती डोज अभियान में भी उत्साह के साथ टीकाकरण कर रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में 73 लाख से अधिक कोरोना टीके की डोज लग चुकी हैं। कोविड टीकाकरण अभियान जनपद में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर जारी है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि जनपद में 16 जनवरी 2021 से कोविड टीकाकरण शुरू हुआ, जो अब तक जारी हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में 24 जुलाई तक 38 लाख 81 हजार 781 पहली डोज, 34 लाख 25 हजार 971 दूसरी डोज और 90 हजार से अधिक एहतियाती डोज लग चुकी हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा अभियान में जुटे कर्मियों को मिली सराहना हम सभी के लिए उत्साहवर्धक है। कोविड टीकाकरण अभियान में सभी कर्मियों ने दिल से काम किया है। हमने एक दिन में एक लाख टीके भी लगाए हैं।

जिला अस्पताल में कोविड टीकाकरण प्रभारी प्रकाश शर्मा बताते हैं कि उन्हें कोविन पोर्टल के माध्यम से पीएम मोदी द्वारा प्रशंसा पत्र भेजा गया है। इसे पाकर वे उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि कोविड से लड़ाई के लिए हमें कोविड का टीका मिला। इसे जनता ने भी बढ़-चढ़कर लगवाया। उन्होंने कहा कि अभी भी लोग हमसे कोविड टीकाकरण के बारे में फोन करके पूछते हैं तो हम उन्हें इसके बारे में जानकारी देतें हैं। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में एक लाख 35 हजार से अधिक टीके चल चुके हैं और चार हजार से अधिक एहतियाती डोज लग चुकी हैं। उन्होंने कहा कि पीएम द्वारा मिले पत्र के बाद हम एहतियाती डोज लगाने के लिए भी उत्साह के साथ जुटे हुए हैं।

-up18news