आगरा पिनाहट चंबल नहर हादसा: पोस्टमार्टम के बाद तीन युवकों के शव घर पहुंचने पर मचा कोहराम, गांव में शोक की लहर, पसरा सन्नाटा

City/ state Regional

आगरा जनपद के कस्बा पिनाहट के पास चंबल नहर में डूबने से एक साथ हुई तीन युवकों की मौत से परिजनों एवं गांव में शोक की लहर है। पोस्टमार्टम के बाद युवकों के शव गांव पहुंचे समय को देख परिजनों में कोहराम मच गया, युवकों के शवों को एक साथ जल प्रवाह अंतिम संस्कार किया गया है।

जानकारी के अनुसार थाना बासोनी क्षेत्र के गांव बघरैना के निवासीगण एक ही परिवार के 6 दोस्त अंकित पुत्र ओमबीर उम्र करीब 15 बर्ष ,भोला पुत्र जबरसिह उम्र 18 बर्ष,शिवा पुत्र संजय उम्र 14 बर्ष अपने तीन अन्य साथी गोलू, नीशू, दीपक के साथ रविवार को दोपहर कस्बा पिनाहट के पास स्थित चंबल नहर घूमने आए थे। जहां चंबल नहर के किनारे पर बैठकर आपस मे बातचीत करने दौरान अंकित पैर फिसलने से नहर मे गिर गया था। जिसे बचाने साथी दोस्त गोलू, भोला,शिवा नहर में कूद पडे। जिससे वह चंबल नहर में डूब गए। गोलू को साथियों ने बचा लिया था

अंकित, शिवा, भोला तीनों पानी में डूब कर लापता हो गए थे। सूचना पर स्थानीय गोताखोरों के साथ मौके पर मौके पर पहुंची पुलिस ने चंबल नहर को तत्काल बंद कराकर गोतोखोरो की मदद से पुलिस ने पानी में लापता तीनों युवकों को बाहर निकालने को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया काफी देर कड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने चंबल नहर में डूबे तीनों युवकों को बाहर निकाला। और तीनों युवकों को गंभीर अवस्था में सीएचसी केंद्र पिनाहट में इलाज को भर्ती कराया जहां से हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने तीनों युवकों को एंबुलेंस द्वारा हायर सेंटर आगरा के लिए रेफर कर किया था। जहां चिकित्सकों ने तीनों युवकों को मृत घोषित कर दिया।

एक साथ एक ही परिवार के तीन युवाओं की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया गांव और क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। बड़े हादसे को लेकर पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली थी तो वहीं रविवार देर रात को सांसद राजकुमार चाहर ने एसएन मेडिकल कॉलेज पोस्टमार्टम गृह पहुंचकर मौके पर परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली और ढांढस बंधाया था।

पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचे तीनों युवकों के शव परिजनों में मचा कोहराम, एक साथ हुई अंत्येष्टि

पिनाहट के पास चंबल नहर में रविवार को एक साथ डूबकर हुई 3 युवाओं की मौत से घर गांव क्षेत्र में शोक का मातम है। युवाओं की मौत से गांव में 24 घंटे तक किसी घर में चूल्हे जल नहीं जले। सोमवार को सुबह पोस्टमार्टम के बाद तीनों युवकों अंकित, भोला, सिवा के शव गांव पहुंचे तो परिजनों में कोहराम मच गया। भारी संख्या में रिश्तेदार एवं ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। चारों तरफ हाहाकार मचा था। पिता, मां, बहन, बेटी, रिश्तेदार अपने-अपने लाडली के लिए ब्लाप कर रहे थे। तीनों युवाओं की मां सुध-बुध पड़ी हुई थी। युवाओं के समूह के मुख्य दर्शन के बाद परिजनों द्वारा गांव के ही चंबल नदी घाट पर एक साथ तीनों दोस्त युवाओं के शवों को नदी के पानी में जल प्रवाह कर अंतिम संस्कार किया गया। युवाओं की मौत से हर आंख नम थी।

शोक में बासौनी बाजार रहा बंद, स्कूलों में अवकाश

बघरैना गांव के 3 युवाओं की एक साथ हुई मौत से गांव और क्षेत्र में शोक की लहर है बड़े हादसे को लेकर शोक में पास के ही बासौनी अड्डा बाजार को दुकानदारों ने सोमवार को अपनी दुकानें बंद कर पूरी तरह से बंद रखा। वही तीनों युवकों के स्कूलों में छात्रों एवं शिक्षकों ने आत्मा शांति हेतु 2 मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी। शोक में स्कूलों में अवकाश रहा।

रिपोर्टर: नीरज परिहार