आगरा: सीएचसी केंद्र पिनाहट पर पूर्व मंत्री ने बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर अभियान का किया शुभारंभ

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के कस्बा पिनाहट स्थित सीएचसी केंद्र पिनाहट पर पूर्व मंत्री ने बच्चों को दवा पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान में पूर्व मंत्री हुए थे शामिल।

जानकारी के अनुसार दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र में भारत को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 27 मार्च 2014 को पोलियो मुक्त घोषित किया था मगध देश में पोलियो के आयात का खतरा अभी है। जिससे बचाव के लिए पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की गई है जिसमें सून्य से 5 साल के बच्चों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा पोलियो का ड्रॉप की दवा पिलाई जाएगी। रविवार से सप्ताह भर गांव क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर पोलियो की बच्चों को दवा पिलाएंगे।

इसी क्रम में सीएचसी केंद्र पिनाहट पर रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सप्ताह भर के लिए पल्स पोलियो प्लस अभियान की शुरुआत पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिह ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ शिशु बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर की। स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा पूर्व मंत्री का माला पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया।इस दौरान सीएचसी केंद्र प्रभारी डा0 विजय कुमार सिंह ने बताया कि इस अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव गांव घर घर जाकर बच्चो को पोलियो की दवा पिलायेगी।

रिपोर्टर- नीरज परिहार