आगरा पेपर लीक कांड: पुलिस ने निजी कॉलेज के एक शिक्षक को लिया हिरासत में, मिले कई अहम सुराग

Crime

आगरा: एक के बाद एक पेपर लीक होने और इस मामले में उच्च शिक्षा विभाग के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के दखल देने के बाद आगरा पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस ने पेपर लीक के मामले में दबिश देते हुए अछनेरा क्षेत्र से एक निजी कॉलेज के शिक्षक को अपनी हिरासत में लिया है और उसका मोबाइल भी ज़ब्त कर लिया है। जानकारी के मुताबिक शिक्षक से हुई पूछताछ में पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं।

बताते चलें कि इस समय डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं चल रही हैं। बीते दिनों आगरा कॉलेज से बीएससी सेकंड ईयर और थर्ड ईयर के दो पेपर लीक हुए थे। इस दौरान आगरा पुलिस ने आगरा कॉलेज गेट के बाहर लीक पेपर को सॉल्व कर रहे कई छात्रों को पकड़ा था और उनके मोबाइल जब्त कर लिए थे। इसके बाद बीते दिन फिर से एक और पेपर लीक हुआ। इस मामले को कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने गंभीरता से लिया और आगरा एसएसपी व आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ गोपनीय बैठक ली जिसमें उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए जहां पुलिस से कड़े एक्शन लेने की बात कही तो वहीँ कुलपति को भी आवश्यक निर्देश दिए।

इस बैठक के बाद एक्शन में आई आगरा पुलिस ने सर्विलांस और साइबर सेल की मदद से अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। 50 से अधिक छात्र-छात्राओं से पूछताछ के बाद पुलिस ने अछनेरा क्षेत्र से एक निजी कॉलेज के शिक्षक को आज उठा लिया है। पुलिस ने शिक्षक से कड़ी पूछताछ की है तो वहीं उसके मोबाइल को भी खंगाला जा रहा है और यह जांच की जा रही है कि शिक्षक के मोबाइल से किन-किन छात्रों को पेपर भेजा गया।

इस मामले में एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि पेपर लीक कांड में पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं, जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।