Agra News: यातायात नियमों का पाठ पढ़ाने सड़क पर उतरे “यमराज”, अचानक सामने देख चौंक गए लोग

स्थानीय समाचार

आगरा की सड़कों पर इस समय यमराज घूम रहे हैं. चौराहे पर अपने सामने देख अचानक लोग चौंक गए. लेकिन ये यमराज जान लेने नहीं बल्कि जान बचाने के लिए यहां खड़े हुए थे. यातायात के नियमों का पालन न करने वालों को चौराहों पर ये यमराज रोक रहे थे और उन्हें नियमों का पालन करने की सीख भी दे रहे थे. साथ ही कह रहे थे कि मैं तो नकली हूं और मैं जान बचाने आया हूं, लेकिन अगर नियमों का पालन नहीं किया तो किसी न किसी दिन असली यमराज आ सकते हैं और वो जान ही लेते हैं.

बता दें कि आगरा में इस समय यातायात नियमों का पालन करने के लिए चौराहों पर कड़ी चेकिंग की जा रही है. पुलिस द्वारा बाइक पर हेलमेट न पहनने वालों, तीन सवारी चलने वालों के साथ ही कार में सीट बेल्ट न लगाने वालों और कार के शीशों पर काली फिल्म शीट लगाने वालों के खिलाफ चालान काटे जा रहे हैं. रात के समय में भी शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को पकड़ा जा रहा है.

अब यातायात पुलिस द्वारा नकली यमराज के गेटअप में एक कलाकार को खड़ा करके लोगों को यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने की सीख भी दी जा रही है. यमराज के कॉस्ट्यूम में जो युवक हैं उनका नाम सुनील कुमार है. सुनील अजमेर के रहने वाले हैं और थियेटर से जुड़े हुए हैं. वो आगरा की एक प्राइवेट बैंक के साथ मिलकर लोगों को यातायात नियमों के बारे में समझाने का काम कर रहे हैं.