आगरा: ताजमहल पर अब सुबह छह बजे से काउंटर पर भी मिलेगी टिकट

स्थानीय समाचार

आगरा: पर्यटकों के लिए फिर ताजमहल पर टिकट काउंटर की शुरुआत रविवार से कर दी गयी है। पर्यटकों के लिए पूर्वी और पश्चिमी गेट पर दो टिकट काउंटर शुरू कर दिए गए। इसमें एक महिलाओं के लिए और दूसरा पुरुषों के लिए है। टिकट काउंटर शुरू होने से पर्यटक काफी उत्साहित हैं। जो लोग मोबाइल से टिकट नहीं करा पा रहे थे, उन्होंने टिकट काउंटर से टिकट खरीदे।

एएसआई अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ. राजकुमार पटेल ने बताया कि ताजमहल पर बड़ी संख्या में ऐसे पर्यटक आते हैं, जो मोबाइल या इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। उनके साथ धोखाधड़ी की घटनाओं के कारण काउंटर खोला गया है। उन्होंने बताया कि सुबह छह बजे से ही ताजमहल पर काउंटर से टिकट मिलेगी।

लपकों का आतंक

ताजमहल पर लपकों का आतंक है और एक कॉकस काम कर रहा है जो ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट से पर्यटकों को चूना लगा रहे हैं। बृहस्पतिवार की सुबह करीब 10 बजे जयपुर के पर्यटक रहीसुद्दीन अपने 11 साथियों के साथ ताजमहल के पश्चिमी गेट पर पहुंचे थे। पर्यटक ने एएसआई कर्मियों को बताया कि पश्चिमी गेट पर उनके पास एक व्यक्ति आया, उसने 55 रुपये प्रति टिकट के हिसाब से उन्हें 12 टिकट दिए। जब यह लोग प्रवेश द्वार पर पहुंचे तो चेकिंग में तीन टिकट इस्तेमाल किए हुए (पूर्व में स्कैन) पाए गए। इस पर एएसआई कर्मियों ने दोनों लपकों को पकड़ने के लिए टीम को भेजा। दोनों लपके ताजगंज निवासी रोहित राठौर और राहुल को पकड़कर पर्यटन पुलिस के हवाले कर दिया गया।

दो दिन पहले भी हुई थी घटना

आपको बताते चले कि दो दिन पहले नेपाल से आए पर्यटकों ने भी टिकट काउंटर पर बैठे कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि टिकट काउंटर पर बैठे लोगों ने उन्हें टिकट नहीं दिया बल्कि बाहर लपकों से खरीदने के लिए कह दिया।