Agra News: ताजमहल घूमने आए पर्यटक का महंगा फ़ोन ऑटो में छूटा, चालक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

स्थानीय समाचार

आगरा: मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा आये एक दंपत्ति का महंगा मोबाइल फोन ऑटो में छूट गया। ताजमहल निहारने के दौरान जब दंपत्ति को फोन के ऑटो में छूटने की जानकारी हुई तो पर्यटक ने तुरंत ऑटो चालक को फोन किया। ऑटो चालक ने उन्हें आश्वस्त किया कि आप बेफिक्र होकर ताजमहल का दीदार कीजिए और ताजमहल से लौटने के वक्त जीआरपी ऑटो स्टैंड से ही अपना फोन वापस ले लीजिएगा।

ऑटो चालक की ओर से पर्यटक ने यह शब्द सुने तो उन्हें भी थोड़ी राहत महसूस हुई। ऐतिहासिक स्मारक निहारने के बाद पर्यटक आगरा कैंट स्टेशन पहुंचा तो आगरा कैंट ऑटो टैक्सी प्रीपेड एसोसिएशन ने जीआरपी को साथ लेकर पर्यटक को फ़ोन सौंपा जिसके बाद पर्यटक के चेहरे पर अलग ही खुशी देखने को मिली।

पंजाब से आया था दंपति

जानकारी के मुताबिक पंजाब से साहिल अपनी पत्नी के साथ ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा आये थे। झेलम एक्सप्रेस से आगरा कैंट स्टेशन पर उतरने के बाद उन्होंने जीआरपी ऑटो टैक्सी प्रीपेड बूथ से ताजमहल के लिए ऑटो बुक किया और सवार होकर ताजमहल आ गए। इसी दौरान गलती से पर्यटक का ऑटो में ही एप्पल फोन छूट गया। जिसकी कीमत लगभग ₹1 लाख बताई गई।

ताजमहल भ्रमण के दौरान हुई जानकारी

जानकारी के मुताबिक जीआरपी बूथ से जो ऑटो बुक किया गया था वह पर्यटक दंपत्ति को ताजमहल पर छोड़कर वापस आ गया। ताजमहल में प्रवेश करने के दौरान पर्यटक को मोबाइल फोन ऑटो में ही छूटने का अहसास हुआ। उसने तुरंत ऑटो चालक को फोन किया। ऑटो चालक भी सीधे आगरा कैंट स्टेशन आया। ऑटो चेक करने पर पर्यटक का महंगा एप्पल मोबाइल फोन मिल गया।

इन शब्दों ने दिलाया भरोसा

फोन के मिल जाने पर ऑटो चालक ने पर्यटक को आश्वस्त किया कि आप बेफिक्र होकर ताजमहल देखिए और फिर लौटते वक्त आगरा कैंट स्टेशन के जीआरपी ऑटो टैक्सी बूथ से वापस ले लीजिएगा। पर्यटक ने जब यह शब्द सुने तो उन्होंने भी राहत की सांस ली। शाम को जब पर्यटक लौटा तो आगरा कैंट ऑटो टैक्सी प्रीपेड एसोसिएशन के बैनर तले पर्यटक को लिखा पढ़ी में उनको वापस लौटाया।

लिखित में किया शुक्रिया

पंजाब से आए पर्यटक साहिल ने अपना फोन वापस मिलने पर लिखित में ऑटो ड्राइवर को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि फोन छूट जाए तो मिलना बड़ा मुश्किल होता है लेकिन आपकी ईमानदारी ने उनका दिल जीत लिया है।