Agra News: सॉल्वर गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, कोचिंग की आड़ में युवाओं को कर रहे थे गुमराह

Crime

आगरा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सॉल्वर को बिठाकर मोटी रकम ऐंठकर पैसा कमाने वाले गैंग के तीन सदस्यों को थाना हरीपर्वत पुलिस और सर्विलांस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए गैंग के सदस्यों से कई अहम खुलासे भी हुए हैं। पुलिस पूछताछ में इन सदस्यों से कई दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। गुडवर्क करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उपायुक्त नगर की ओर से पच्चीस हज़ार रूपये का नगद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र दिया गया है।

कमिश्नरेट आगरा की थाना हरीपर्वत पुलिस और सर्विलांस पुलिस टीम को शुक्रवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस उपायुक्त नगर सूरज राय ने बताया कि कमिश्नरेट आगरा की थाना हरीपर्वत पुलिस और सर्विलांस पुलिस ने सॉल्वर गैंग के तीन सदस्यों को पालीवाल पार्क से गिरफ्तार कर लिया। गैंग के तीनों सदस्य संगठित रूप से गैंग का संचालन कर रहे थे। पकड़े गए गैंग में मनीष उर्फ़ विनोद, फतेहाबाद का ओमपाल और फिरोजाबाद के अरुण यादव से प्रतियोगी परीक्षाओं के एडिट किए गए प्रवेश पत्र, फर्जी आधार कार्ड, नगदी और बाइक भी बरामद की गई है।

पुलिस उपायुक्त नगर सूरज राय ने बताया कि सभी आरोपी पीडीएफ एडिट ऑल ऐप से नकली दस्तावेज बनाते थे। गैंग के सदस्य कई विभागों की परीक्षाओं में सॉल्वर को बिठा चुके हैं और मोटी रकम ऐंठने का काम किया करते थे। गैंग के सदस्यों की परीक्षा कराने वाली कंपनी के अधिकारियों से भी सेटिंग रहती है। पुलिस पूछताछ में इन तीनों ही सदस्यों से कई विभागों के अधिकारियों के नंबर और परीक्षा का ठेका लेने का हिसाब किताब की डायरी भी बरामद की गई है।

पुलिस पूछताछ में गैंग के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज में तैनात सिपाही सचिन समेत कई सॉल्वर के नाम का भी खुलासा किया है। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि गैंग के अन्य सदस्यों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गुडवर्क करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उपायुक्त नगर की ओर से पच्चीस हज़ार रूपये का नगद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र भी दिया गया है।