Agra News: आगरा में लाखों की ठगी के तीन मामले आये सामने, साइबर शातिरों ने सिपाही को लगाया 35 लाख का चूना

Crime

आगरा: जिले में लाखों रुपये की ठगी के तीन मामले सामने आए हैं। एक मामले में साइबर अपराधियों ने एक सिपाही और एक शिक्षक से 36 लाख रुपये की बड़ी ठगी कर ली। ट्रेडिंग गुरु बनकर सिपाही से 35 लाख रुपए ठग लिए, जबकि आरटीई यूडीज नाम से जानकारी लेने के बाद शिक्षक के साथ एक लाख रुपए का फ्रॉड कर दिया। इसके अलावा बेरोजगार युवक और युवतियों की नौकरी लगवाने के नाम पर नगर निगम के कथित ठेकेदार ने लाखों रुपये की ठगी कर ली।

साइबर थाने में पीड़ित सिपाही राकेश कुमार ने केस दर्ज कराया है। ट्रेडिंग गुरु बनकर साइबर अपराधी ने मेटा ट्रेडर्स एप डाउनलोड कराकर डीमेट एकाउंट खुलवाया। उसके बाद उनके खाते से 34.93 लाख रुपए निकाल लिए। साइबर अपराधी ने सिपाही राकेश को ऑनलाइन ट्रेडिंग में मोटे मुनाफे कराने की बात कही थी। रेंज साइबर थाना पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

पीड़ित सिपाही ने बताया कि फोन पर मेटा ट्रेडर्स एप कंपनी का अधिकारी बताकर एक व्यक्ति ने ऑन लाइन शेयर ट्रेडिंग कर लाखों रुपये कमाने का एक प्रलोभन दिया था। उसकी बातों में आकर उन्होंने मोबाइल पर मेटाट्रेडर्स 5 एप डाउनलोड कर लिया। इसके बाद शातिर ने कुछ निजी जानकारी लेकर उनका डीमेट अकाउंट खोल दिया। इसके बाद शातिर ने डीमेट में रकम ट्रांसफर कराना शुरू कर दिया। सिपाही ने अपने खाते के अलावा भाई और मित्र से भी अकाउंट में रुपये डलवा लिए और उसे डीमेट अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया। करीब 34, 93,426 रुपये डीमेट अकाउंट में ट्रांसफर किए गए। ट्रेडिंग शुरू करने पहले अचानक उनके डीमेट का पासवर्ड चेंज हो गया और मेटा ट्रेडर्स एप 5 भी मोबाइल से गायब हो गया।

इधर, ट्रांस यमुना कॉलोनी फेस टू आगरा में रहने वाले शिक्षक रहीस अहमद से आरटीई यूडीज के नाम से जानकारी लेने के बाद उसके खाते दो अलग-अलग गूगल नंबरों से कॉल और गूगल पे मैसेज वॉट्सऐप से कॉल और स्क्रीन शॉट भेजकर खाते से करीब एक लाख रुपये निकाल लिए।

इसके अलावा नगर निगम में नौकरी लगवाने के नाम पर भी लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया। कथित ठेकेदार पर यह ठगी करने का आरोप है। युवक-युवतियों की नौकरी नहीं लगने पर पैसे वापस मांगे गए तो जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद थाना जगदीशपुरा में शिकायत दर्ज कराई गई।

पीड़ित अमित शर्मा पुत्र राजेश कुमार शर्मा निवासी गौशाला दहतौरा रोड बोदला ने बताया कि नवंबर महीने में ललित प्रताप सिंह उर्फ सोनू निवासी भीम नगर सुहाग नगर फिरोजाबाद से योगेश दिवाकर निवासी सुहाग नगर फिरोजाबाद ने मेरा परिचय कराया था। बताया था कि ललित प्रताप सिंह फिरोजाबाद नगर निगम में ठेकेदार है और बेरोजगार लड़के व लड़कियों की नौकरी लगवाता है।