यूपी के नोएडा में शैक्षिक संस्थानों में सप्लाई करने वाले नशे का सौदागरों के रैकेट का भंडाफोड़, 10 लाख के गांजे के साथ एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्र समेत 5 अरेस्ट

Crime

विभिन्न स्थानों पर स्टूडेंटस को सप्लाई करता था नशा, 5K की बिकती थी 50 ग्राम की पुड़िया

यूपी के नोएडा की सेक्टर—126 पुलिस ने एमिटी यूनिवर्सिटी व नोएडा-दिल्ली स्थित अन्य शैक्षिक संस्थानों के छात्राों को नशीला मादक पदार्थ सप्लाई करने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया है। नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाले एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्र समेत पांच शातिर अपराधी सचिन, सागर, निशांत, हर्ष और चेतन को पुलिस ने गिरफ्तार किए है।

पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने भारी मात्रा में देशी व विदेशी मादक पदार्थ बरामद किया है। जिसकी अतंरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 10-12 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपियों से सात मोबाइल फोन, 01 इलेक्ट्रोनिक तौल कांटा तथा नशीले मादक पदार्थों की सप्लाई व डिलीवरी में प्रयोग की जाने वाली एक बाइक और एक स्कूटी बरामद की है।

जिनके कब्जे से अवैध शिलांग गांजा वजन करीब 12 किलो 700 ग्राम, 90 ग्राम चरस, 05 ग्राम विदेशी गांजा OG जिनकी अतंरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 10-15 लाख रूपये है। इस गैंग का सरगना सचिन है जो मध्यप्रदेश से चिन्टू नाम के व्यक्ति से शिलांग गांजा को मंगाता है, जिसकी बाजार में कीमत 90 हजार रूपये प्रति किलो है।

इस गैंग का पकडा गया सदस्य सागर दिल्ली यूनिवर्सिटी से PASS OUT छात्र है जो SNAPCHAT, Telegram, WhatsApp व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से अलग-अलग यूनिवर्सिटी व अन्य शैक्षिक संस्थानों के छात्रों से जुड़ा रहता है तथा डिमांड के अनुसार मादक पदार्थों की डिलीवरी व सप्लाई करता था।

एमिटी यूनिवर्सिटी के है छात्र…

अभियुक्त सागर भट्ट व निशान्त मादक पदार्थों की डिलीवरी व सप्लाई करते थे। लोग मादक पदार्थों की सप्लाई के लिए PORTER app का भी प्रयोग करते है।चेतन एमिटी यूनिवर्सिटी का होटल मैनेजमेन्ट कोर्स का चतुर्थ वर्ष का छात्र है जो विदेशी ड्रग्स OG व चरस खरीदकर एमिटी यूनिवर्सिटी व अन्य शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों को मादक पदार्थ बेचता है। पकड़े गए अपराधियों के मोबाइल फोनों से काफी अधिक संख्या में छात्रों के मोबाइल नंबर व मादक पदार्थों की डिलीवरी व सप्लाई की चैट भी प्राप्त हुई है। ये मादक पदार्थों को Flipkart, AMAZON, MISHO जैसी कंपनीयों की रैपर पैकिंग के जरिए भी बेचते है।

विदेशी गांजा की ज्यादा रहती है डिमांड…

आरोपियों के के कब्जे से OG विदेशी गांजा बरामद किया है जिसकी भारत में अधिक डिमांड होती है। जिसके प्रत्येक पैकेट को ये लोग 7-8 हजार रूपये में बेचते है तथा शिलांग गांजा पूर्ण रूप से AIR CONDITIONER में उगाया जाता है… जिस कारण यह भी काफी डिमांड में रहता है जिसके प्रत्येक पैकेट को ये लोग 4-5 हजार रूपये में बेचा जा रहा था। आरोपी नेपाल का रहने वाला है और इसने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बी.कॉम की पढाई की है। अभियुक्त सचिन मैनपुरी व हर्ष बिहार का रहने वाला है जिन्होंने ITI संबंधित टैकनिकल कोर्स की पढाई की है। अभियुक्तगण के द्वारा एक अलग कमरा किराये पर लेकर मादक पदार्थों को FLIPKART, AMAZON, MISHO जैसी कंपनीयों की रैपर पैकिंग में छोटे-छोटे पार्सल के रूप में पैक किया जाता था जिस कमरे को पुलिस द्वारा सील किया गया है।

इनकी हुई गिरफ्तारी…

पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों की पहचान नेपाल निवासी सागर, बिहार निवासी निशान्त, मैनपुरी निवासी सचिन कुमार, सहरसा बिहार निवासी हर्ष झा, रोहिणी दिल्ली निवासी चेतन के रुप में की है।

-एजेंसी