Agra News: अज्ञात कारणों से किसान की झोपड़ियों में लगी आग, हजारों का सामान जला

स्थानीय समाचार

आगरा/पिनाहट। ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव सुखलाल पुरा में अज्ञात कारणों से किसान की झोपड़ी में भीषण आग लग गई जिससे झोपड़ी में रखा किसान का अनाज भूसा सहित हजारों का सामान जलकर राख हो गया ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार किसान निरंजन पुत्र हरि सिंह निवासी गांव सुखलाल पुरा थाना बसई अरेला की झोपड़ी पड़ी हुई है जिसमें उसका परिवार निवास करता है साथ ही घर का सारा सामान झोपड़ियों में रखा हुआ था। सोमवार को अज्ञात कारणों से किसान की झोपड़ी में भीषण आग लग गई। आग की लपटों को देखकर परिजनों एवं ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने समर पंप चला कर आग पर पानी डालकर बुझाने का प्रयास किया। आग को बुझाने में ग्रामीणों को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा काफी देर की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पा लिया। मगर तब तक झोपड़ियों में रखा अनाज, भूसा, बाइक सहित कपड़ा आदि खाने पीने का हजारों का सामान जलकर राख हो गया।

गनीमत रही उस वक्त झोपड़ी में कोई मौजूद नहीं था अन्यथा कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। आग लगने से पीड़ित किसान का बहुत भारी नुकसान हुआ है। पीड़ित का अनाज जलने से परिवार के खाने-पीने के भी लाले पड़ेंगे। जिसे लेकर के सामने प्रशासन से मौका मुआयना कर मुआवजे की गुहार लगाई है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार