Agra News: प्रशासन की बड़ी कार्यवाई, शास्त्रीपुरम में मंगलम निकेत प्रोजेक्ट के 500 फ्लैट पर लगाई सील

स्थानीय समाचार

आगरा: तहसील सदर प्रशासन ने आज शुक्रवार को रेरा की बकायेदारी पर बिल्डर जितेंद्र मंगला पर बड़ी कार्रवाई की। शास्त्रीपुरम स्थित मंगलम निकेत के 500 फ्लैट को सील कर दिया गया। प्रेरणा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक बिल्डर जितेंद्र मंगला पर 16.77 करोड़ रुपये की बकायेदारी है। विगत चार फरवरी को भी प्रशासन की टीम ने 90 फ्लैटों को सील किया था।

शुक्रवार सुबह उप जिलाधिकारी सदर परीक्षित खटाना के आदेश पर तहसील सदर की टीम शास्त्रीपुरम स्थित मंगलम निकेत प्रोजेक्ट में पहुंची। मंगलम निकेत में 550 के करीब फ्लैट हैं। तहसील सदर की टीम ने 500 फ्लैट को सील कर दिया। यह सभी फ्लैट बिल्डर जीतेंद्र मंगला के स्वामित्व में आ रहे हैं। कार्रवाई के दौरान विरोध को देखते हुए पुलिस फोर्स भी रहा।

चार फरवरी को तहसील सदर की टीम ने नगला बूढ़ी स्थित मंगलम शिला और शास्त्रीपुरम स्थित मंगलम आधार में 90 फ्लैट को सील किया था। अगले सप्ताह इन फ्लैट की नीलामी होने जा रही है। बिल्डर पर 21.77 करोड़ रुपये की बकायेदारी थी।

उप जिला अधिकारी ने बताया कि बिल्डर पर 16.77 करोड़ की बकायेदारी है। चार फरवरी को कुर्की का नोटिस जारी किया गया था। इससे पूर्व दो से तीन नोटिस भी जारी किए गए जिसके माध्यम से बकाया धन की वसूली का प्रयास किया गया, लेकिन बिल्डर द्वारा एक भी रुपये की वापसी नहीं की गई। जिस आधार पर मंगलम निकेत प्रोजेक्ट को सील कर दिया गया है।