Agra News: स्विट्जरलैंड की महिला पर्यटक से ठगी, पांच हजार की कीमत के सामान के वसूले 37,500 रुपये, तीन गिरफ्तार

Crime

आगरा: स्विट्जरलैंड की महिला पर्यटक के साथ ठगी का मामला सामने आया है। ताजमहल पूर्वी गेट स्थित एक एंपोरियम में पांच हजार की कीमत के सामान के 37,500 रुपये वसूल लिए गए। पर्यटक ने दूसरे एंपोरियम में उसी सामान की कीमत पूछी तो ठगी की जानकारी हुई। एंपोरियम में पहुंचकर गुस्सा जताने के बाद पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने एंपोरियम स्वामी, गाइड और सेल्समैन को गिरफ्तार कर लिया।

एसीपी ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद ने बताया कि स्विटजरलैंड की ईजा बिल आगरा घूमने आई हैं। शनिवार को ताजमहल देखने गई थीं। वहां उप्र पर्यटन से मान्यता प्राप्त गाइड फुरकान अली उनके संपर्क में आया। उन्हें खरीददारी कराने के लिए पूर्वी गेट स्थित मार्बल काटेज एंड टेक्सटाइल्स एंपोरियम में ले गया। उन्होंने वहां मार्बल का छोटा बाक्स, शतरंज और उसकी गोटियां पसंद कीं। सेल्समैन आमिर ने उन्हें तीन सामान की कीमत 80 हजार रुपये बताई। मोलभाव हुआ। 80 से सेल्समैन 60 हजार पर आ गया। बाद में 37500 रुपये में तीनों सामान का सौदा हुआ। विदेशी पर्यटक ने ऑनलाइन भुगतान कर दिया।

होटल जाते समय रास्ते में वह एक अन्य एंपोरियम में रुकी। वहां उन्होंने वही सामान देखा। कीमत पूछी तो सेल्समैन ने 4900 रुपये बताई। यह सुनकर वह दंग रह गईं। अपने साथ ठगी का अहसास हुआ। एंपोरियम में आकर विरोध दर्ज कराया। अपना आर्डर कैंसिल करने को कहा। उनका आरोप है कि दुकानदार ने रुपये वापस कर दिए। बिल में आर्डर कैंसिल नहीं किया। पर्यटक ने यह शिकायत पर्यटन थाने में तहरीर दी।

पुलिस ने धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश की धारा के तहत मुकदमा लिखा। रकम वापसी का मतलब यह नहीं था कि धोखाधड़ी नहीं की गई। रविवार को पुलिस ने एंपोरियम में दबिश दी। मालिक हैदर, सेल्समैन आमिर और गाइड फुरकान अली को पकड़ लिया। एंपोरियम के सीसीटीवी का डीवीआर जब्त किया है। एंपोरियम में सेल्समैन ने खरीदा हुआ सामान पर्यटक को नहीं दिया था। कहा था कि वह अपना पता लिखा दें। सामान उनके घर पार्सल से भेजा जाएगा। एक जगह पर्यटक के हस्ताक्षर भी कराए थे।