नही थम रही पार्किंग शुल्क के नाम पर गुंडा टैक्स की वसूली, आगरा-जगनेर रोड़ पर चल रहा खेल, वायरल वीडियो ने खोली पोल

Crime

आगरा जिले में पुलिस कप्तान का चार्ज संभालने वाले प्रभाकर चौधरी ने चार्ज संभालते ही सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए थे कि अवैध कार्य जैसे जुआ, सट्टा, शराब तस्करी, खनन के कार्य तत्काल प्रभाव से बंद कराएं। इसके अलावा पुलिस कर्मियों को हिदायत दी गई थी इस तरह के कार्य में लिप्त सभी पुलिसकर्मियों पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी। अभियोग पंजीकृत किए जाएंगे। यही वजह है कि एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी की हिदायत के बाद जनपद आगरा में 90% अवैध कार्य बंद कर दिए गए हैं। बावजूद इसके जनपद आगरा के कुछ थाना क्षेत्र ऐसे भी हैं। जहां अभी भी अवैध कार्य चल रहे हैं। इन अवैध कार्यों की वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

बताते चलें कि बुधवार को जनपद आगरा के शाहगंज थाना क्षेत्र के खेरिया मोड़ इलाके से डंडे के जोर पर गुंडा टैक्स वसूलने वाले चौराहे पर तैनात हरदयाल ठेकेदार के गुर्गों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शाहगंज पुलिस में हड़कंप मच गया है। इस मामले में ट्वीट के माध्यम से पुलिस के आला अफसरों को सूचना देने के साथ-साथ गुंडा टैक्स वसूलने वाले ठेकेदार और उनके गुर्गों के ख़िलाफ़ कार्यवाही की मांग की गई है

बताया जा रहा है कि खेरिया मोड़ चौराहे पर हरदयाल चाहर नाम का व्यक्ति ईदगाह से लेकर खेरिया मोड़ से प्राइवेट वाहन ईको कार को जगनेर रोड पर दौड़वाता है। जिसका वसूली शुल्क बकायदा निर्धारित है। पूर्व में वीडियो वायरल होने के बाद कुछ दिन गुंडा वसूली का खेल बन्द रहा। मगर अभी फिर से यह गुंडा वसूली का खेल शुरू हो गया है।

माना जा रहा है कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जहां गुंडा टैक्स वसूलने वाले गुर्गो पर प्रभावी कार्यवाही हो सकती है तो वहीं एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी के औचक निरीक्षण और छापामार कार्यवाही में स्थानीय पुलिस की गर्दन भी फंस सकती है।