Agra News: चोर बना रहे रिकॉर्ड, सौ मीटर के बीच दस दुकानों के ताले तोड़े

Crime

आगरा। ताजगंज क्षेत्र के नंदा बाजार और गल्ला मंडी में 100 मीटर के अंदर चोरों ने शुक्रवार की आधी रात को दस दुकानों के ताले तोड़ दिए।

नंदा बाजार में सत्तर प्रतिशत से अधिक सराफा की दुकान हैं। वहां सीसीटीवी लगे होने के कारण चोरों ने सराफा की दुकानों को निशाना नहीं बनाया। लेकिन चोर महावीर राठौर की परचूनी की दुकान से ताले तोड़कर वहां से तेल और मसाले ले गए। अरोड़ा हार्डवेयर की दुकान के ताले तोड़कर वहां से दस हजार रुपये और पेंट आदि सामान ले गए। आज शनिवार सुबह दुकानदारों को घटना का पता चला तो उनमें आक्रोश फैल गया।

नंदा बाजार में करीब दो सौ मीटर के अंदर दर्जनों दुकान हैं। सुबह व्यापारी दुकान खोलने पहुंचे तो एक साथ दस दुकानों के ताले टूटे मिले। किराना दुकानदार सिंह राठौर के यहां से 80 हजार रुपये का सामान चोर ले गए। इसके अलावा बुलबुल किराना स्टोर, यादव साड़ी सेंटर, अरोड़ा हार्डवेयर समेत दस दुकानों को निशाना बनाया।

क्षेत्र के व्यापारी नेता राजेश राठौड़ ने बताया कि आसपास शराब की दुकान होने के चलते अराजक तत्व सक्रिय रहते हैं। पूर्व में भी इस बाजार में चोरियां हो चुकी हैं। पुलिस से गश्त बढ़ाने की मांग की जा चुकी है। एक साथ दस दुकानों के ताले टूटने से व्यापारियों में आक्रोश दिखा। मौके पर पहुंची पुलिस ने चोरियाें के जल्द पर्दाफाश का आश्वासन दिया। इसके बाद व्यापारी शांत हुए।

आगरा: शहर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, और इस गलन भरी सर्दी का फायदा चोर- बदमाश उठा रहे हैं। आगरा पुलिस के अधिकारी जहां गुडवर्क कर अपनी पीठ थपथपाती हुए दिखाई देते हैं, वहीं जब ताबड़तोड़ चोरी की घटनाएं होती हैं तो इसको लेकर पुलिस अधिकारी बगलें झांकने लगते हैं। शुक्रवार की रात को थाना ताजगंज क्षेत्र में दो अलग-अलग जगह दो चोरी की वारदातें हो गई। जिसके बाद थाना ताजगंज पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

शातिर बदमाशों द्वारा रात मे पहली घटना चोरी को दिया अंजाम

थाना ताजगंज क्षेत्र में बदमाशों ने शुक्रवार की रात को दो बड़ी वारदातो को अंजाम दिया है। चोरों ने एक ही रात में दो जगह चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी है। शातिर बदमाशों में एक तरफ नवादा बाजार में दर्जन और दुकानों के ताले चटका कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है वहीं धिआई मंडी में भी शातिर लाखों की चोरी की घटना को अंजाम देकर रफू चक्कर हो गए। पीड़ित आशीष ने बताया कि जब वह दुकान में पहुंचा तो दुकान के बाहर और अंदर ताले टूटे हुए थे और सामान बिखरा हुआ था। जब पूरी दुकान की जांच की तो उसमें लाखों रुपये के सामान एवं रूपये गायब थे। जिसके बाद मैंने 112 पर डायल कर दी। लगभग 15 मिनट में 112 से पुलिस कर्मी आए। उन्होंने मेरे सामने ही थाने पर कई बार फोन किया, लेकिन थाना ताजगंज पुलिस लगभग एक घंटे में घटनास्थल पर पहुंची। वहां पुलिस की लेट लतीफी से आहत दिखाई दिए।

चोरी की दूसरी घटना

वहीं नवादा बाजार में भी चोरों ने कई दुकानों के ताले चटका कर लाखों की चोरी को अंजाम दिया है। सतीश और घटना को अंजाम देकर सीसीटीवी फुटेज (डीवीआर)भी ले उड़े। थाना ताजगंज क्षेत्र में एक ही रात में दो जगह बड़ी चोरी की घटनाओं से पुलिस में हड़कंप बचा हुआ है।

पुलिस ने चोरी की घटना के खुलासे के लिए टीमें गठित की
बता दें कि थाना ताजगंज क्षेत्र में एक ही रात में दो जगह चोरी की बड़ी वारदातों के बाद सहायक पुलिस आयुक्त सदर पीयूष कांत राय का कहना है कि जानकारी आई है कि थाना कासगंज क्षेत्र में चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। इस घटना की जांच के लिए टीमों का गठन किया गया है, इसके साथ ही सर्विलांस टीएम का सहयोग लिया जा रहा है। इस घटना की जांच के लिए जांच में जुटी है और इस मामले को लेकर सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।