Agra News: रास्ते में जूता कारोबारियों का माल बदल कर देते थे नकली माल की सप्लाई, शातिर गिरफ्तार

Crime

आगरा: थाना एमएम गेट पुलिस ने चोरी और हेराफेरी मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के तीन साथी पहले ही पकड़े जा चुके हैं। आरोपी जूता कारोबारियों का माल बुक करके उसे रास्ते में बदलते थे और नकली माल की सप्लाई देते थे।

थाना एमएम गेट पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी ज्ञानी उर्फ रमजानी पुत्र मुन्ना खां निवासी राजपुर, थाना कोलारी, धौलपुर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने साथियों अली सेन, असलम उर्फ कंजा और असलम उर्फ इस्लाम साथ मिलकर ऑटो चलाता था। जब कोई ऑटो को सामान के भाड़े के लिए लेकर जाता तो वे सामान बदल देते थे।

थाना प्रभारी अवधेश अवस्थी ने बताया कि पीड़ित रोहित कत्याल ने पुलिस को बताया था कि वह वाराणसी ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन मोती कटरा में माल कमीशन पर बुकिंग करके हेड ऑफिस शहादरा और फ्रीगंज में भेजते हैं। 21 अक्टूबर, 2020 को अली सेन नामक व्यक्ति के टैम्पो से कई व्यापारियों के 23 कार्टून फुटवियर हेड ऑफिस शहादरा पहुंचाया था, लेकिन वह सामान लेकर हेड ऑफिस नहीं गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर तीन आरोपी पहले ही पकड़ लिए थे।

विगत 19 नवम्बर को बुकिंग एजेंट व्यापारी अनिल अरोडा ने भी शिकायत की थी कि वह सन्तोष रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन का बुकिंग एजेन्ट हैं। वह मोती कटरा, हींग की मण्डी से कई जूता व्यापारियों का माल बुक करके टैम्पों के द्वारा जाटनी बाग, जीवनी मण्डी, आफिस भेजते हैं। विगत 31 अक्टूबर को उन्होंने ज्ञानी उर्फ रमजानी के टैम्पो में कई पार्टियों का माल लोड कराकर जीवनी मण्डी स्थित आफिस भेजा था। टैम्पो चालक ज्ञानी उर्फ रमजानी ने रास्ते में कहीं सामान को बदल दिया और खराब सामान पहुंचा आया। ज्ञानी उर्फ रमजानी के खिलाफ भी पुलिस ने केस दर्ज किया था।