Agra News: संबंध तोड़कर दूसरी युवती से शादी रचा रहा था प्रेमी युवक, प्रेमिका पहुंची पुलिस के पास फिर…

Crime

आगरा: एक अजीबोगरीब मामले में एक लड़का प्रेमिका से संबंध तोड़कर दूसरी युवती से शादी रचा रहा था, भनक लगने पर प्रेमिका पुलिस के पास पहुंची। प्रेमी को पकड़ने की गुहार लगाई। मंगलवार को लगुन सगाई से पहले पुलिस ने युवक को पकड़ लिया। थाने ले आई। इसकी जानकारी पर दोनों के परिवार के लोग आ गए। वह दुल्हन के बजाय प्रेमिका से ही शादी के लिए राजी हो गए। इस पर दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

मामला हरीपर्वत क्षेत्र का है। युवक और युवती मजदूरी करते हैं। सोमवार को युवती ने पुलिस आयुक्त के कार्यालय में शिकायत की थी। बताया कि तीन साल पहले युवक से संबंध हुए थे। दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे। युवक ने शादी का वादा किया। इसके बाद शारीरिक संबंध भी बनाने लगा। लेकिन, अब फिरोजाबाद की युवती से शादी कर रहा है। उसे हाल ही में पता चला। उसने शादी रुकवाने की गुहार लगाई।

पुलिस आयुक्त ने थाना पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए। थाना हरीपर्वत के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र कुमार दुबे ने बताया कि युवक को पकड़ा गया। मंगलवार को लगुन सगाई होने वाली थी। युवती के परिवार के लोग थाने आए। उन्होंने आपस में बात की। पुलिस कार्रवाई कर रही थी। लेकिन, युवक प्रेमिका से ही शादी के लिए राजी हो गया। इस पर युवती ने कार्रवाई से इंकार कर दिया। इस पर उन्हें घर भेज दिया गया।

पुलिस का कहना है कि आपसी समझौते से मामले को सुलझाया गया है। लड़की ने प्रेमी की दूसरी शादी की बात सुनकर शिकायत की थी। हालांकि समझौते के बाद किसी भी कार्रवाई के लिए लड़की ने इनकार कर दिया। इसी आधार पर सभी को वापस भेजा गया कि लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से ही शादी करेगा। वधू पक्ष के लोगों ने भी इसपर हां कही है।