Agra News: युवती को मेट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए युवक से रिश्ता जोड़ना पड़ा भारी, सच्चाई जानने पर जब रिश्ता तोड़ा तो कर रहा परेशान

Crime

आगरा: सिकंदरा क्षेत्र की एक युवती को मेट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए युवक से रिश्ता जोड़ना भारी पड़ गया। सच्चाई जानने पर जब रिश्ता तोड़ा तो युवक ने सोशल मीडिया पर उसके खिलाफ पोस्ट करना और पूरे परिवार को कानूनी नोटिस भेजना शुरू कर दिया। आठ माह से लगातार प्रताड़ना के बाद जब युवक ने युवती की शादीशुदा बहन को नोटिस भेजा तो पीड़िता ने पुलिस से मदद मांगी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सिकंदरा क्षेत्र की युवती ने एक मेट्रिमोनियल वेबसाइट पर शादी के लिए पंजीकरण करवाया था। वेबसाइट के माध्यम से उसकी बातचीत अमर्त्य श्रीवास्तव निवासी पटना (बिहार) से हुई थी। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि अमर्त्य ने कोविड काल में माता-पिता और भाई-बहनों की मौत हो जाने की बात बताई थी और फिर अपनी एक मामी की तबियत खराब होने का हवाला देकर ‘रोका’ की रस्म करने को कहा।

पिछले साल छह मई को रस्म के दौरान उनका पूरा मौजूद रहा, पर अमर्त्य के साथ कोई नहीं आया। शक होने पर उसके एक दोस्त से बातचीत की तो पता चला कि अमर्त्य के परिवार के सब लोग जिंदा हैं और वो किसी साजिश के तहत खुद को अनाथ बता कर शादी करना चाहता था।

पीड़िता का कहना है कि आरोपी अमर्त्य का झूठ सामने आने पर उन्होंने रिश्ता तोड़ लिया तो आरोपी फोन काल और मेसेज के जरिए धमकी देने लगा। आरोपी कई साइट्स पर उनके खिलाफ गलत पोस्ट कर रहा है और धोखाधड़ी का आरोप लगाकर उल्टे सीधे बिल लेने का आरोप लगा रहा है। वह आगरा आकर पीछा करता है और जान से मारने की धमकी देता है।

परिवार के लोगों को कानूनी नोटिस भिजवा रहा है। अब उसने बहन को भी नोटिस भेजा है। उसकी प्रताड़ना से तंग आकर कई बार वूमेन हेल्पलाइन 1090 पर शिकायत की, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब थाना सिकंदरा पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Compiled: up18 News