Agra News: हाई प्रोफाइल परिवार की बहू पहुंची थाने, लगाया दहेज उत्पीड़न और ससुर पर जबरन शराब पिलाने का आरोप

Crime

आगरा: एक हाईप्रोफाइल परिवार से जुड़ी महिला ने अपने पति और ससुरालीजनों के खिलाफ थाना सिकंदरा में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि उसकी शादी में 1.21 करोड़ रुपये खर्च हुए। फिर भी ससुरालीजन दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं।

थाना सिकंदरा के पश्चिमपुरी निवासी महिला द्वारा दर्ज कराई एफआईआर के अनुसार महिला की शादी आवास विकास निवासी युवक से 20 नवंबर, 2021 को हुई थी। शादी में पीड़िता के पिता ने 1.21 करोड़ रुपये खर्च किए। शादी के बाद पति ऑडी कार और बिजनेस के लिए 50 लाख रुपये की मांग करने लगो । मांग पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट की जाने लगी। ससुरालीजन बात-बात पर तान देने लगे कि शादी में बेटे के हाथ में एक करोड़ रुपये कैश नहीं दिया।

पीड़िता की ओर से शादी समारोह में खर्च हुए रुपयों का हिसाब दिया गया है। पीड़िता ने बताया कि 4 अप्रैल, 2021 को रिश्ता पक्का होने पर हल्दीराम रेस्टोरेंट में 25 हजार रुपये खर्च किए। 15 जुलाई, 2021 को होटल डबल ट्री हिल्टन में रिंग सेरेमनी हुई। इसमें 5 लाख 20 हज़ार रुपये खर्च हुए। इससे पहले 12 जुलाई को ससुरालीजनों को 25 लाख रुपये के सोने के जेवरात दिलाए। रिंग सेरेमनी में पति के हाथ में 41 लाख रुपये नगद हाथ में रखे। इसके अलावा चार लाख रुपये कपड़े और बर्तन खरीद के लिए दिए।

20 जुलाई को लगन कार्यक्रम के लिए 80 हजार रुपये कपड़ों के लिए, पति की चेन, अंगूड़ी के लिए 1.55 लाख रुपये और सास की गले की चेन के लिए 1.35 लाख रुपये का भुगतान किया। 26 नवंबर को शादी के लिए साढ़े तीन लाख रुपये में पश्चिमपुरी में ग्रीन वैली मैरिज होम बुक किया। 1500 मेहमानों की दावत के लिए 24 लाख का भुगतान किया। इस तरह और खर्च मिलाकर एक करोड़, 20 लाख, 85 हजार रुपये खर्च किए।

पीड़िता ने अपने ससुर पर बुरी नजर रखने और जबरन शराब पिलाने व अश्लील हरकत का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि पति द्वारा मारपीट की जाती है। पति द्वारा जबरन कोरे कागजों पर साइन कराने का प्रयास किया गया। एक दिन सभी ने मिलकर मेरे साथ मारपीट की। मेरी गर्दन दबाई, जिससे मैं बेहोश हो गई।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। थाना प्रभारी आनंद कुमार शाही का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है। तथ्यों के आधार पर कार्रवाई होगी।