Agra News: अब तक सौ मसाला कम्पनियों को ठगा और कमाए करोड़ों, पुलिस ने दो दिन में पकड़े फर्जी कम्पनी के संचालक

Crime

आगरा पुलिस ने दो दिन में पकड़े फर्जी कम्पनी के संचालक, एक करोड़ के मेवे, मसाले बरामद

आगरा। जिला कमिश्नरेट पुलिस ने महज दो दिन के अंदर फर्जी कम्पनी का खुलासा करते हुए लगभग एक करोड़ रुपये से अधिक के सूखे मेवे और मसाले बरामद किए हैं। कम्पनी के मास्टरमाइंड समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस पूछताछ में इन अभियुक्तों ने बताया कि वे अभी तक लगभग 100 कम्पनियों को ठगने का काम कर चुके हैं और करोड़ों रुपये कमाए हैं।

पुलिस कमिश्नर के पास दो दिन पहले तमिलनाडु का एक व्यापारी नवीन पेश हुआ था। उसने शिकायत दर्ज कराई थी कि संजय प्लेस में स्थित फार्मर्स फ्रेश ड्राई फ्रूट्स कम्पनी द्वारा लगभग एक करोड़ रुपये से अधिक के मसाले और सूखे मेवों का ऑर्डर दिया गया था। तय हुआ था कि 30 प्रतिशत भुगतान एडवांस में और 70 प्रतिशत भुगतान डिलीवरी के बाद मिलेगा। जब डिलीवरी के वक्त कम्पनी के मालिक से भुगतान को कहा गया तो एकाउटेंट की तबियत का बहाना बनाया गया। लेकिन इसके बाद इंतजार करने के बाद भी भुगतान नहीं किया गया।

जब व्यापारी नवीन अपने साथियों के साथ यहां संजय प्लेस स्थित कम्पनी के कार्यालय पहुंचे तो वहां ताला लगा हुआ था और सभी के फोन स्विच ऑफ थे।

इसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए टीम का गठन किया और एसओजी, सर्विलांस और थाना पुलिस के साथ मिलकर इस फर्जी का खुलासा किया। पुलिस ने मौके से छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। इनके पास से 575 बोरी लौंग, इलायची, जीरा, 49 कार्टून जावित्री, 20 टिन सूखे काजू और कई महत्वपूर्ण कागजात पुलिस ने बरामद किए। पुलिस इन सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेज रही है।