Agra News: कोरियर कंपनी के चलते कंटेनर से लाखों का माल उड़ाने वाला गैंग दबोचा

Crime

आगरा: एसटीएफ की जिला इकाई ने कोरियर कंपनी के कंटेनरों को माल समेत चुराने वाले गैंग के पांच सदस्य एत्माद्दौला क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। गैंग की दिल्ली एनसीआर से अलग-अलग शहरों में जाने वाले कोरियर कंपनी के कंटेनरों पर गैंग की नजर रहती थी। गैंग माल सहित कंटेनर ले जाता था। इसके बाद मध्य प्रदेश और राजस्थान में बिक्री करता था।

गैंग से 25 लाख के लैपटॉप, मोबाइल के अलावा घटना में प्रयुक्त एक कार, बाइक और एक्टिवा भी मिले हैं। गिरफ्तार आरोपियों से एक्सयूवी 300 कार में 50 लैपटॉप, 19 मोबाइल, एक्टिवा और बाइक बरामद की है। गैंग में कासगंज में तैनात सिपाही रवि राजपूत भी शामिल था। उसे वांछित किया गया है।

एसटीएफ के निरीक्षक यतेंद्र शर्मा ने बताया कि गुरुग्राम की ओम लाजिस्टिक फर्म ने अप्रैल में ब्लू डार्ट कोरियर कंपनी से इलेक्ट्रानिक उपकरण लखनऊ के लिए डिलीवरी किए थे। मगर, माल नहीं पहुंचा था। इस मामले में 25 अप्रैल को गुरुग्राम के थाना विलासपुर में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस ने गाड़ी चालक विक्रम को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पूछताछ में आरोपी ने कई नाम बताए थे। इसकी जानकारी एसटीएफ को मिली थी। एसटीएफ ने बनवारी, राजेश, राधेश्याम, राजेंद्र, जगदीश को गिरफ्तार किया। रवि राजपूत और आमिर वांछित हैं।

पूछताछ में बनवारी और राजेश ने बताया कि वह काफी समय से यह काम करते आ रहे हैं। गैंग का सरगना आमिर है। वह कोरियर कंपनी के चालक के संपर्क में रहता है। कंपनी से माल लोड होकर निकलते ही वे कार से पीछा करते हैं। रास्ते में कंटेनर के रुकने के बाद बैठ जाते हैं। आमिर के पास एक मशीन है, जिससे वो लेजर सील खोल देता है। कंटेनर में जीपीएस होने की वजह से उसे रोकते नहीं हैं। इसके बाद महंगे उपकरण जैसे लैपटॉप, मोबाइल, हार्ड डिस्क आदि निकाल लेते हैं। बाकी माल चालक को देते हैं। कंटेनर से माल निकालने के बाद राजस्थान और मध्य प्रदेश में बिक्री के लिए ले जाते हैं।