Agra News: शू एक्सपोर्टर की बेटी ने लिखाया मुकदमा, पति मांग रहा कनाडा में मकान, करता है अपमानित

Crime

आगरा: एक फुटवियर एक्सपोर्टर की बेटी ने अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया है, मुकदमे में कहा गया है कि हनीमून से लौटने के बाद पति और उसके परिजन कनाडा में मकान खरीदने के लिए पैसे की मांग कर रहे हैं और पैसे न देने पर ससुराल वाले लगातार परेशान कर रहे हैं।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसका विवाह 23 अप्रैल, 2022 को दिल्ली गेट निवासी अवस्थी परिवार में हुआ था। होटल मुगल शेरेटन में विवाह का आयोजन हुआ था। चार मई, 2022 को वह पति के साथ हनीमून के लिए शिमला गई थी। वहां उसने देखा कि पति अपनी गर्लफ्रेंड से वीडियो कॉल पर बात कर रहा है। इस पर उसने आपत्ति जताई तो पति ने गाली-गलौज और मारपीट कर दी।

हंगामा होने पर होटल प्रबंधन ने अलग कमरा दे दिया। आगरा लौटने पर पति, सास, ससुर, ननद ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। बात-बात पर लोग कहते तुम्हारे पिता ने कुछ दहेज नहीं दिया। अगर पति के साथ रहना है तो 50 लाख रुपये दिला दो या कनाडा में मकान खरीदवा दो। पीड़िता के पिता शू एक्सपोर्टर हैं जबकि मां एनजीओ चलाती हैं।

पीड़िता का आरोप है कि ससुराल वाले कह रहे हैं । तुम्हारी दूसरी शादी है, अच्छा दहेज और नकदी मिलेगी, यह सोचकर शादी की थी। लेकिन उम्मीदों के हिसाब से दहेज नहीं दिया। पीड़िता ने विवाह के समय पिता द्वारा दिए गए गहने मांगे तो ससुरालीजनों ने उन्हें बैंक लॉकर में रखवा दिया। पीड़िता कहना है कि उसका पति शराब पीकर उसके साथ क्रूर व्यवहार करता है। अपनी महिला मित्रों और अन्य लोगों के सामने गालियां देकर अपमानित करता था।

पीड़िता का आरोप है कि ससुरालीजनों ने उसके खाने में नींद की गोलियों मिलाकर और अश्लील फोटो खींच लिए। ससुर पर आरोप लगाया है कि वह उसे पागल कहता था तथा बेहद अश्लील बातें करता था।

अक्टूबर 2022 में उत्पीड़न के चलते पीड़िता अपने पिता के घर आ गई। मायके पक्ष के लोगों ने पीड़िता के ससुरालीजनों से कहा कि उसे परेशान न करें तो बोले कि कोई परेशानी नहीं होगी, आप तो बस कनाडा में घर खरीदने लायक रुपये दे दीजिए या खुद कनाडा में घर खरीद कर दे दो।

पीड़िता का आरोप है कि दिसंबर 2022 में उसका पति उसे छोड़कर कनाडा चला गया। वह व्हाट्सएप पर गंदी बातें और गालियां लिखकर भेजता था। जनवरी 2023 में जब वह वापस आगरा आया और दोबारा शराब पीकर फोन पर गालियां देने लगा। फोटोज लीक करने की धमकियां देने लगा। ससुरालीजन भी पति की दूसरी शादी करने की धमकी दे रहे हैं। पिछले 25 फरवरी की रात करीब आठ बजे और 26 फरवरी को रात करीब 12 बजे पति पीड़िता के घर के बाहर आकर गंदी गालियां दीं। परिवार के साथ मारपीट की।