Agra News: चौकानें वाला खुलासा, ट्रेनों में जहरखुरानी करने वाले गैंग नाखूनों में बेहोशी की दवा लगाकर लूट रहे यात्रियों को

Crime

आगरा: ट्रेनों में जहरखुरानी करने वाले गैंग ने नया तरीका अपनाया है। जीआरपी आगरा अनुभाग ने हाल में हरियाणा के सांसी सहित कई अन्य गैंग को पकड़ा। पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारी मिली। गैंग के सदस्य अब नाखूनों के नीचे बेहोशी की दवा का प्रयोग कर रहे हैं।

एसपी रेलवे मोहम्मद मुश्ताक का कहना है कि अभी तक चाय, काफी या फिर बिस्कुट में दवा मिलाकर दी जाती थी। यात्री अब किसी दूसरे से खाने-पीने का सामान लेने से बचते हैं। इसलिए शातिर अब नाखूनों के नीचे बेहोशी की दवा को छिपाकर रखते हैं। जैसे ही कोई यात्री दूसरी तरफ देखने लगता है या फिर अन्य सामान उठाने लगता है। उसके पेय पदार्थ या फिर अन्य किसी खाने में इसे गिरा दिया जाता है। यात्री को जल्द शक नहीं होता है। यात्री के बेहोश होने पर गैंग के सदस्य सामान लेकर ट्रेन से उतर जाते हैं।

एसपी रेलवे ने बताया कि गैंग के सदस्य एसी और स्लीपर श्रेणी में सीट की बुकिंग कराकर चल रहे हैं। इससे किसी को जल्द शक नहीं होता है।

गौरतलब है कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के चलते ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ है। लंबी दूरी की सभी ट्रेनों में एसी और स्लीपर कोच में प्रतीक्षा सूची दो सौ के पार है। यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं।