Agra News: दहेज के भूखे भेड़ियों की शर्मनाक हरकत, दुल्हन को किन्नर बताकर सबके सामने किया निर्वस्त्र, शादी के अगले दिन मांगी बाइक

Crime

आगरा: शहर में दहेज उत्पीड़न का एक मामला सामने आया है जिसमें शादी के अगले ही दिन दहेज लोभी ससुरालियों ने दुल्हन को बाइक और अंगूठी के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। मुंह दिखाई की रस्म के दौरान नवविवाहिता को किन्नर बता कर रिश्तेदारों के सामने निर्वस्त्र कर दिया, विरोध करने पर दुल्हन को मायके के पास रास्ते में छोड़ दिया। पीड़िता ने अपर पुलिस आयुक्त से मामले की शिकायत की।

थाना फतेहाबाद क्षेत्र की रहने वाली युवती की शादी 11 दिन पूर्व 20 मई को इरादतनगर क्षेत्र निवासी युवक से हुई थी। युवती के अनुसार परिवार ने यथा संभव दहेज देकर बढ़िया दावत के साथ शादी की थी। शादी के अगले ही दिन पति, सास और देवरों द्वारा दहेज में बाइक और सोने की अंगूठी लाने का दबाव बनाया जाने लगा। दहेज न लाने की बात कहकर उसके साथ मारपीट की गई। पीड़ित नवविवाहिता का आरोप है कि 24 मई को परिवार में मुंह दिखाई की रस्म आयोजित की गई। तमाम रिश्तेदार घर भोजन पर आए थे, इसी दौरान ससुरालियों ने दुल्हन पर किन्नर होने का आरोप लगाया और जबरदस्ती कुछ पुरुष रिश्तेदारों व महिलाओं के सामने उसका परीक्षण करने के नाम पर उसे निर्वस्त्र कर दिया।

पीड़िता का आरोप है कि उसके द्वारा निर्वस्त्र करने का विरोध करने पर ससुरालियों ने उसे मारपीट कर जबरन गाड़ी में बिठाया और मायके के रास्ते पर ले जाकर फेंक दिया। जब वह घर पहुंची तो उसकी हालत देखकर उसकी मां ने ससुराल फोन किया तो ससुरालियों ने लड़की को न रखने की बात कहते हुए उनसे फोन पर गाली-गलौज की। पीड़िता की गुहार पर अपर पुलिस आयुक्त केशव चौधरी ने थाना फतेहाबाद पुलिस को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Compiled; up18 News