Agra News: पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली की मांग को लेकर रेलवे यूनियन ने किया पैदल मार्च, सौंपा ज्ञापन

विविध

आगरा: ओल्‍ड पेंशन स्कीम को बहाल कराने और नई पेंशन स्कीम को समाप्त कराने की मांग को लेकर रेलवे यूनियन एनसीआरईएस ने आगरा रेल मंडल पर जमकर प्रदर्शन किया। पैदल मार्च और नारेबाजी करते हुए यूनियन के नेता और कार्यकर्ता मंडल कार्यालय पहुँचे जहाँ उन्होंने रेल मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

यूनियन के मंडल सचिव अक्षय कांत ने बताया कि ओल्‍ड पेंशन स्कीम को बहाल कराने और नई पेंशन स्कीम को समाप्त कराने की मांग को लेकर हर महीने की 21 तारीख को प्रदर्शन होता है। क्योंकि कल शनिवार है छुट्टी का दिन है। इसलिए आज प्रदर्शन किया गया। मंडल कार्यालय पर प्रदर्शन कर रेलमंत्री को ओल्‍ड पेंशन स्कीम को बहाल करने की याद दिलाई जाती है जिससें वर्षो से चली आ रही इस मांग को अमल में लाया जाए।

रेलवे यूनियन एनसीआरईएस के मंडल मंत्री अजय कांत ने कहा कि NPS में कर्मचारियों की सैलरी से 10% की कटौती की जाती है, जबकि पुरानी पेंशन योजना में सैलरी से कोई कटौती नहीं होती थी। एक तरफ जहां पुरानी पेंशन योजना में GPF की सुविधा होती थी, वहीं नई स्कीम में इसकी सुविधा नहीं है। पुरानी पेंशन स्कीम में रिटायर होने के समय सैलरी की आधी राशि पेंशन के रूप में मिलती थी, जबकि नई पेंशन योजना में आपको कितनी पेंशन मिलेगी, इसकी कोई गारंटी नहीं है। सरकार की जो नई पेंशन स्कीम से रिटायरमेंट के बाद कोई भी सहारा नहीं है।