आगरा: ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन की सरकार को चेतावनी, भारतीय रेल नहीं बेचने देंगे, अगस्त में होगा रेल बचाओ आंदोलन

Press Release

आगरा: शनिवार को ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी शिव गोपाल मिश्रा आगरा पहुंचे। आगरा कैंट स्टेशन पर एनसीआरएमयू के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। यूनियन कार्यकर्ताओं के स्वागत सत्कार से उत्साहित शिव गोपाल मिश्रा मीडिया से रूबरू हुए।

सरकार को भारतीय रेल नहीं बेचने देंगे

सरकार की ओर से भारतीय रेल का निजीकरण किया जा रहा है। प्राइवेट हाथों में भारतीय रेल को सौंपे जाने की कवायद चल रही है। इसको लेकर ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी शिव गोपाल मिश्रा ने दो टूक शब्दों में कहा कि भारतीय रेल को बेचने नहीं दिया जाएगा। भारतीय रेल को निजी हाथों में ना दिया जाए, इसको लेकर रेल बचाओ संघर्ष समिति भी बनाई गई है जो अपना काम कर रही है।

अग्निपथ के पक्ष में नहीं फेडरेशन

ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के जर्नल सेक्रेटरी शिव गोपाल मिश्रा ने दो टूक शब्दों में कहा कि फेडरेशन अग्निपथ योजना के पक्ष में नहीं है। हम शुरू से ही इसके खिलाफ हैं। अगर सरकार ने अग्निपथ योजना की तरह रेलवे में रेलवेपथ योजना को लागू करने का सोचा तो उसका जमकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा लेकिन इस तरह योजना रेलवे में नहीं लाने दी जाएंगी।

9 अगस्त को होगा रेल बचाओ आंदोलन

ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी शिव गोपाल मिश्रा ने बताया कि 9 अगस्त को रेल बचाओ आंदोलन भी चलाया जाएगा। इस आंदोलन के माध्यम से सरकार को चेतावनी है कि अगर भारतीय रेल का निजीकरण करना बंद नहीं हुआ और रेल को निजी हाथों में सौंपा गया रेलवे कर्मचारी आंदोलन के लिए मजबूर होंगे।

न्यू पेंशन योजना नो पेंशन योजना

नई पेंशन योजना के विरोध में ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहा है। ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि न्यू पेंशन योजना नो पेंशन योजना है। योजना के तहत कर्मचारियों को नाम मात्र की पेंशन मिलती है। न्यू पेंशन योजना के बारे में सभी रेलवे कर्मचारी चिंतित हैं।

उन्होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं। आंदोलन में देशभर के सभी सरकारी कर्मचारी, राज्य कर्मचारी और केंद्रीय कर्मचारी एकजुट होकर हिस्सा लेंगे। उन्होंने न्यू पेंशन योजना की जगह पर पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग की।

गोपाल मिश्रा ने बताया कि नई पेंशन योजना में सरकार कर्मचारियों के पैसे काटकर उतना ही हिस्सा अपनी जेब से डाल रही है। अब उस रकम का कहां निवेश किया जा रहा है, इसकी भी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि नई पेंशन योजना से लोग बहुत हताश हैं. सरकार से मांग है कि पुरानी पेंशन योजना जल्द लागू करे नहीं तो आंदोलन करेंगे।

-एजेंसी