Agra News: रेलवे अधिकारी की बेटी ने लगाया पति पर नपुंसक होने और दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप, सात माह पूर्व ही हुई थी धूमधाम से शादी

Crime

आगरा: उत्तर मध्य रेल मंडल के एक अधिकारी की बेटी ने पति पर दहेज के लिए उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उसने पति पर नपुंसक होने जैसा गंभीर आरोप भी लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

रेल मंडल के एक अधिकारी की बेटी की शादी करीब सात माह पहले धूमधाम से हुई थी। रेलवे के बंगले में शादी समारोह संपन्न हुआ। शादी में रेलवे और शहर के अधिकारी शामिल हुए थे। मगर, शादी के बाद ही बेटी परेशान होने लगी। सदर थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार पति और सास द्वारा प्रताड़ित किया जाने लगा। आरोप है कि पति नपुंसक है। पति ने उसके साथ संबंध नहीं बनाए और सामना करने से बचने को सारी रात घर से बाहर रहने लगा। अपनी इज्जत बचाने को उल्टा लड़की के शरीर की बनावट में कमियां निकाल उससे अभद्रता और ताने देने लगा।

इधर, सास ने बहू पर बेटे का चालीस लाख रुपये का लोन रेलवे अधिकारी से अदा करवाने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। परेशान होकर अधिकारी की बेटी बेंगलुरु से घर वापस आ गई और जब परिवार बचाने को उसकी मां उसे लेकर ससुराल छोड़ने गई तो सास और पति ने दोनों से मारपीट की।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि बीती 12 मार्च को पति और ससुरालियों के अत्याचारों से परेशान होकर वह आगरा वापस आ गई। काफी समझाने पर अप्रैल में वह अपनी मां के साथ ससुराल गई तो वहां ससुराल वालों ने अभद्रता की और पीड़िता के जेवर और सारा कैश छीन लिया। परेशान होकर वह वापस आगरा आ गई और बेंगलुरु पुलिस को ई-मेल के माध्यम से शिकायत की।

इसी बीच जरूरत पड़ने पर अपने शैक्षिक दस्तावेजों को लेने के लिए मां के साथ बेंगलुरु गई तो वहां फिर उसके साथ मारपीट की गई। इसके बाद वह अपना सामान लेकर अलग किराए के घर में रह रही है। पीड़िता का कहना है कि शादी में हुई इस तरह की धोखाधड़ी और दहेज प्रताड़ना से उसका जीवन खराब हो गया है। पीड़िता की शिकायत पर थाना सदर पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।