Agra News: आतिशबाजी निर्माता के यहां छापा, 12 कुंतल विस्फोटक जब्त, एक गिरफ्तार

Crime

आगरा: आतिशबाजी बनाने में काम आने वाले विस्फोटक को निर्धारित मात्रा से अधिक रखने की सूचना पर पुलिस ने विगत दिवस डौकी के गांव पैंतीखेड़ा में लाइसेंस धारक के गोदाम पर छापा मारा और वहां से 12 कुंतल विस्फोटक बरामद किया। लाइसेंस धारक पर विभाग से 4.50 कुंतल सामग्री ही रखने की अनुमति थी। पुलिस ने लाइसेंस धारक को गिरफ्तार कर लिया।

बताया गया है कि डौकी थाने पर गत सप्ताह आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में ग्राम प्रधान शिवशंकर ने पैंतीखेड़ा में लाइसेंस धारक अजीज खां द्वारा अनुमति से अधिक मात्रा में गोदाम में अवैध तरीके से विस्फोटक रखने की जानकारी दी थी। इस पर बुधवार को डौकी पुलिस ने कार्रवाई की।
अजीज खां के गांव के बाहर बने गोदाम पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान वहां काम कर रहे मजदूर भाग गए।

डीसीपी पूर्वी जोन सोमेंद्र मीणा ने बताया कि गोदाम से बड़ी संख्या में विस्फोटक बरामद किया है। इसमें अधबनी आतिशबाजी, बनी हुई आतिशबाजी भी शामिल थीं।

लाइसेंस धारक को 4.50 कुंतल विस्फोटक रखने की अनुमति थी। मौके से 12 कुंतल विस्फोटक बरामद किया है। लाइसेंस धारक अजीज खां को गिरफ्तार कर लिया है। उसके विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मौके से गंधक मिश्रित पाउडर, कोयला पाउडर, सोरा (रसायन) और अधबनी फुलझड़ी के नमूने भी लिए।