Agra News: सेंट एंथनीज की प्रिंसिपल ने मांगी MLC विजय शिवहरे से माफी, नहीं उठाया था फोन

स्थानीय समाचार

आगरा: विधान परिषद सदस्य विजय शिवहरे द्वारा की गई शिकायत पर शहर के प्रमुख मिशनरी स्कूल सेंट एंथनीज गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल ने माफी मांगी है।

शिवहरे ने प्रिंसीपल सिस्टर लूसी के खिलाफ प्रदेश विधान परिषद में विशेषाधिकार हनन की शिकायत की थी। इसमें उन्होंने कहा कि सेंट एंथनीय गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल सिस्टर लूसी को विगत फरवरी माह में कई बार फोन किया, किसी बच्ची के मामले में प्रिंसिपल से बात करनी थी, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया, पलट कर फोन भी नहीं किया। संपर्क करने की भी कोशिश नहीं की। वे खुद को सर्वोपरि समझती हैं, ऐसा प्रतीत होता है।

विधानपरिषद की नियमावली में जनप्रतिनिधि की अवहेलना न कोई नौकरशाही कर सकता है और न शिक्षक व अन्य ही कर सकते हैं। विजय शिवहरे के इसी अधिकार के तहत शिकायत दर्ज की गई।

इस मामले में डीआईओएस मनोज कुमार ने सेंट एंथनीज गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल सिस्टर लूसी से स्पष्टीकरण मांगा। उन्होंने जवाब में कहा कि वह एमएलसी विजय शिवहरे का फोन न उठाने के मामले में क्षमा की प्रार्थना करती हैं। उनका समय मूल्यवान है। जिस समय उनका फोन आया वे एक धार्मिक कार्यक्रम में व्यस्त थीं, साथ ही जनप्रतिनिधि की आवाज स्पष्ट न आने के कारण गलतफहमी हो गई। उनके इस जवाब से एमएलसी विजय शिवहरे संतुष्ट नहीं हैं, उनका कहना है कि यह सब बहानेबाजी है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि मिशनरी स्कूलों ने अपना रवैया नहीं सुधारा तो वे उनके खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ने को विवश होंगे।

पुलिसकर्मियों को सुनाई जा चुकी है सजा

गौरतलब है कि हाल ही में विधानसभा में विशेषाधिकार हनन का मामले सामने आया था। विधानसभा में अदालत लगी थी और पुलिस कर्मियों को विशेषाधिकार हनन के मामले में सजा सुनाई गई थी।