Agra News: पानी का बिल नहीं चुकाने पर जलकल विभाग ने दो होटल, एक बार एंड रेस्टोरेंट और एक कार शोरूम के कनेक्शन काटे

स्थानीय समाचार

होटल केएस रॉयल, होटल रेड इन, सीके बार एंड रेस्टोरेंट व एमजी मोटर्स पर कार्रवाई

विशाल मेगा मार्ट और होटल अतिथि को सात दिन की चेतावनी

आगरा: जलकल विभाग ने पानी का बिल नहीं चुकाने पर बुधवार को दो होटल, एक बार एंड रेस्टोरेंट और एक कार शोरूम का सीवर कनेक्शन काट दिया। फतेहाबाद रोड स्थित विशाल मेगा मार्ट और होटल अतिथि को सात दिन की चेतावनी जारी की गई है। ताजगंज, सूर्य नगर और लोहामंडी जोन में सात प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की गई।

जलकल महाप्रबंधक कुलदीप सिंह ने बताया कि नेशनल हाईवे सर्विस रोड पर लॉयर्स कॉलोनी के पास बने एनआरएल के एमजी मोटर्स का सीवर कनेक्शन काटा है। स्वामी हरि मोहन गर्ग पर 9.45 लाख रुपये जलमूल्य, जलकर व सीवर कर बकाया था। पन्द्रह दिन पहले शोरूम का पानी कनेक्शन काटा था। तब 3.50 लाख रुपये जमा कराये थे। मोहलत खत्म होने के बाद भी बकाया नहीं चुकाने पर कार्रवाई की गई।

आवास विकास कॉलोनी सेक्टर पांच स्थित होटल रेड इन की मालिक सुनीता अग्रवाल पर 18.28 लाख रुपया बकाया नोटिस भेजा था। बुधवार को टीम होटल पहुंची तो वहां नाम बदलकर होटल संचालित मिला। रेड इन की जगह होटल ओम सांई नाथ का बोर्ड टंगा था। होटल का सीवर कनेक्शन काटा गया। सेक्टर-चार में ही सीके बार एंड रेस्टोरेंट पर 71 लाख रुपया का बिल बकाया है। सीवर कनेक्शन बंद किया है। इसके अलावा सिकंदरा बाईपुर स्थित होटल केएस रॉयल सीवर कनेक्शन काटा है। होटल केएस रॉयल पर 45 लाख रुपया बकाया है।

फतेहाबाद रोड पर टीडीआई मॉल के सामने विशाल मेगा मार्ट पर पांच लाख रुपया पानी बिल बकाया है। सहायक अभियंता आदित्य कुमार ने बताया कि विशाल मेगा मार्ट का सीवर व पानी कनेक्शन काटने गए थे। मौके पर ही दो लाख रुपया जमा कराया। बाकी बकाया चुकाने के लिए चेतावनी के साथ सात दिन की मोहलत दी गई है। विभव नगर मोड़ स्थित होटल अतिथि पर 5.75 लाख रुपया बकाया है। यहां भी टीम कार्रवाई के लिए पहुंची लेकिन होटल स्वामी ने मौके पर दो लाख रुपया जमा कराया। सात दिन में बकाया चुकाने की चेतावनी दी गई है।

इस बीच नगर निगम की प्रवर्तन टीम ने कर्नल एके सिंह के नेतृत्व में ताजनगरी फेस-दो स्थित एडीए की चौपाटी के पास अतिक्रमण ध्वस्त कराए। सहायक नगरायुक्त सरिता सिंह ने बताया कि 25 ठेल-ढकेल हटाई हैं। सड़क पर तीन झोपड़ियां ध्वस्त की गई। 21 हजार रुपया का जुर्माना वसूला है। साथ ही गंदगी न फैलाने और गीला-सूखा कचरा अलग-अलग डस्टबिन में डालने की हिदायत दी गई है।