Agra News: पूर्व होटल कर्मी के घर में हुई डकैती का पुलिस ने किया खुलासा, गर्लफ्रेंड के कहने पर बनाई थी योजना, सात लुटेरे दबोचे

Crime

आगरा। थाना ताजगंज के त्रिवेणी एंक्लेव में पूर्व होटल कर्मी के घर में हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे देखने के बाद बदमाशों का पता लगाया। बदमाशों ने बताया कि एक बदमाश की गर्लफ्रेंड के उधार रुपये वसूलने के लिए वारदात की थी। गर्लफ्रेंड ने बताया था कि घर में 40 लाख रुपए रखे हैं। इस पर ही घर में लूट की योजना बनाई गई थी।

डीसीपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि 17 अप्रेल को त्रिवेणी एंक्लेव निवासी अवनीश प्रताप सिंह ने बताया था कि बाइक पर आए बदमाशों ने पत्नी व बच्चों को बंधक बनाकर घर में लूट की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस टीमों द्वारा दो दिनों में 200 से भी अधिक सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया। पुलिस को बदमाशों का सुराग मिला। पता चला कि घटना में शामिल बदमाश तेली पाड़ा स्थित एक मकान में रुके हुए हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर सात बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी निशानदेही से तीन मोटरसाइकिल, चार हजार रुपये और लूटा हुआ बॉक्स बरामद किया।

गर्लफ्रेंड के कहने पर बनाई योजना

पूछताछ में बदमाश लोकेश सिकरवार ने बताया गया कि मेरी एक महिला मित्र ने मुझे बताया था कि अवनीश प्रताप सिंह व उसकी पत्नी ने कई लाख रुपए उधार ले रखे हैं और मांगने पर वापस नहीं कर रहे हैं। अवनीश के घर में अलमारी के पास एक ताला लगा हुआ बक्सा रखा रहता है उसमें 40 लाख रुपए रखे हुए हैं। ऐसे में बॉक्स को लूटने के लिए मैंने अपने दोस्त बिट्टू शर्मा उर्फ रोहन, रंजीत कुमार, धर्म उर्फ लुक्का, छोटू, विशाल सिंह उर्फ हर्ष, सोहेल, आकाश तथा तरुण को अपने साथ ले लिया। हम लोग कई दिनों से इस मकान के पास क्रिकेट खेलकर रेकी कर रहे थे।

हमनें प्लान बनाया था कि वारदात के दिन तरुण मकान के पास ग्राउंड में खेलने के बहाने जाएगा और रेकी करेगा। वो बताएगा कि घर का दरवाजा कब खुलता है। बिट्टू शर्मा, रंजीत, विशाल सिंह उर्फ हर्ष व धर्म उर्फ लुक्का घर में घुसेंगे और रंजीत तमंचे से घरवालो को डराकर एक कमरे में बंद करेंगे। छोटू, आकाश व सोहेल मकान में नीचे तल पर खड़े होंगे और मैं व तरुण बाहर से रेकी करेंगे।