Agra News: सार्वजनिक व धार्मिक स्थलों पर अवैध रूप से लगे 187 लाउडस्पीकर पुलिस ने उतरवाए

स्थानीय समाचार

आगरा: पुलिस ने मानक के विपरीत और अवैध रूप से लगे लाउडस्पीकरों के खिलाफ कार्रवाई की और 187 लाउडस्पीकर को पुलिस ने उतरवाया। अभियान के दौरान पुलिस ने सार्वजनिक/धार्मिक स्थलों पर लगे 405 लाउडस्पीकरों को चेक किया। इनमें 94 लाउडस्पीकर मानक के विपरीत मिले।

विशेष पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था द्वारा धार्मिक स्थलों/सार्वजनिक स्थलों पर लगे अवैध लाउडस्पीकर/ध्वनि विस्तारक यंत्रों को हटवाए जाने और मानक के अनुसार ध्वनि कराए जाने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे।

इसी क्रम में 26 नवंबर से 27 नवंबर सुबह तक अभियान चलाया गया। पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में धार्मिक स्थलों/सार्वजनिक स्थानों पर लगे अवैध लाउडस्पीकर/ध्वनि विस्तारक यंत्रों के खिलाफ कार्रवाई के लिए टीमें गठित की गई।

नगर जोन में धार्मिक/सार्वजिनक स्थलों पर 288 लाउडस्पीकरों को चैक किया गया, जिनमें से 57 लाउडस्पीकर/ध्वनि विस्तारक यंत्र मानक के विपरीत पाये गये। 57 ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज कम कराकर मानक के अनुसार करवाई। 147 लाउडस्पीकरों को सार्वजनिक/धार्मिक स्थलों से हटवाया गया।

पूर्वी जोन में 12 लाउडस्पीकरों को चेक किया गया, जिनमें से 03 ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज कम कराकर मानक के अनुसार करवायी गयी। नौ लाउडस्पीकरों को सार्वजनिक/धार्मिक स्थलों से हटवाया गया।

इसी प्रकार पश्चिमी जोन में धार्मिक/सार्वजिनक स्थलों पर 105 लाउडस्पीकरों को चैक किया गया हैं। जिनमें से 37 लाउडस्पीकर/ध्वनि विस्तारक यंत्र मानक के विपरीत पाए गए। 19 ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज कम कराकर मानक के अनुसार करवाई गई। 31 लाउडस्पीकरों को सार्वजनिक/धार्मिक स्थलों से हटवाया गया। पुलिस द्वारा भविष्य में लाउडस्पीकरों की आवाज मानक के अनुसार रखने और उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई।

Compiled: up18 News