Agra News: सांसद रमेश बिधूड़ी के अमर्यादित बयान को लेकर पीस ऑफ इंडिया ने किया मौन धरना प्रदर्शन, कार्यवाही की मांग

Press Release

जनपद आगरा:-संसद के विशेष सत्र के आखिरी दिन लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। इसके बाद यह विवाद सुर्खियों में छा गया। विपक्ष भाजपा सांसद पर कार्रवाई की मांग कर रहा है तो वहीं शनिवार को जनपद आगरा में भी इस बयान को लेकर चर्चा होती रही और काफी जगह प्रदर्शन हुआ तो वहीं सजंय प्लेस स्थित शहीद स्मारक में पीस ऑफ इंडिया के बैनर तले राजनीतिक एंव सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बाजू पर काला रिबन बांध मौन धरना प्रदर्शन किया इस धरना प्रदर्शन का प्रमुख उद्देश्य जिस प्रकार लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर सांसद भवन में एक सांसद के द्वारा अमर्यादित टिप्पणी की गई वह बहुत ही निंदनीय है इस प्रकार के बेहूदे बयान को लेकर लोकसभा स्पीकर को तत्काल कार्यवाही कर सदस्य्ता भी रद्द कर देनी चाहिए पीस ऑफ इंडिया ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो आगे भी प्रदर्शन होगा जिसकी जिम्मेदार केंद्र सरकार होगी ।

पीस ऑफ इंडिया के मौन धरना प्रदर्शन में मौजूद एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष शमशेर खान ने कहा कि सांसद भवन के अंदर जिस प्रकार संविधान की धज्जियां उड़ाई गई मैं उसकी कड़ी निंदा करता हूँ अगर ऐसा अमर्यादित बयान कोई विपक्षी पार्टी का नेता कर देता तो अब तक कार्यवाही हो गई होती लेकिन सत्तापक्ष के सांसद रमेश बिधूड़ी के द्वारा जो अमर्यादित बयान दिया गया है उस पर अभी कोई कार्यवाही नहीं की गई है यह बड़े ही सोच का विषय है । यह घटना बहुत ही शर्मनाक घटना है ।

सामाजिक कार्यकर्ता धर्मेंद्र यादव ने बताया कि लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर के अंदर इस प्रकार की घटना की गई यह अल्पसंख्यक समुदाय नहीं बल्कि धर्मनिरपेक्षता पर विश्वास रखने बाले प्रत्येक भारतीय नागरिक के लिए क्षतिपूर्ण है एक भाजपा का सांसद रमेश बिधूड़ी सांसद के अंदर जहरीले एंव अमर्यादिय शब्द बोलता रहा लेकिन किसी भी भाजपा के अन्य सांसद ने उसे रोकने की कोशिश नहीं की यह क्या है क्या दर्शाता है इतनी नफरत अल्पसंख्यक समुदाय के प्रति यह देश गंगा जमुनी तहजीब का देश है संविधान ने सभी को स्वतंत्र एंव अपने अपने धर्म को मानने का अधिकार दिया है ।

सांसद द्वारा दिए गए अभद्र बयान की मैं कड़ी निंदा करता हूँ और पीस ऑफ इंडिया के माध्यम से वर्तमान सरकार से मांग करता हूँ कि सांसद रमेश बिधूड़ी पर कार्यवाही कर इसकी सदस्यता को तत्काल खत्म किया जाए।

पीस ऑफ इंडिया के सामाजिक कार्यकर्ता सलीम शाह अली ने कहा कि जो भी कृत्य सांसद भवन के अंदर किया गया जिससे पूरे भारतवर्ष के प्रत्येक नागरिक का सिर नीचे झुक रहा है सांसद रमेश बिधूड़ी के अमर्यादित बयान से सिद्ध होता है कि कितना जहर भरा हुआ है जब से सत्ता में भाजपा सरकार आई है तब से नफरत की एक ज्वालामुखी पूरे भारतवर्ष में फूट गई है यह कैसी राजनीति है सांसद भवन के अंदर संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं लेकिन उसमें बैठे अन्य सांसद कोई बोलने एंव उसे रोकने के लिए तैयार नहीं है । मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूँ और मांग करता हूँ कि इस पर कड़ी कार्यवाही एंव सदस्यता खत्म होनी चाहिए।

पीस ऑफ इंडिया के मौन धरना प्रदर्शन में शामिल एआईएमआईएम के जिला मुख्य महासचिव मो.रहीश अल्वी ने कहा कि यह मुसलमान के प्रति नफरत की इंतहा है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से एक मुस्लिम सांसद के लिए बीजेपी सांसद ने असंसदीय भाषा का प्रयोग किया और संसद के बाहर देख लेने की धमकी दी गई, यह लोकतांत्रिक इतिहास में पहली शर्मनाक घटना है। मोहम्मद रहीश अल्वी कहा कि पहले भी काफी तीखी और कड़वी बहसें होती रही है। लेकिन इस तरह के आलोकतांत्रिक शब्द किसी सांसद ने अन्य सांसद के लिए नहीं प्रयोग किया । मैं सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान की कड़ी निंदा करता हूँ और कड़ी से कड़ी कार्यवाही एंव सदस्यता खत्म हो की मांग करता हूँ ।

मौन धरना प्रदर्शन के दौरान मुख्य रूप से सामाजिक कार्यकर्ता धर्मेंद्र यादव, सलीम शाह, रामनरेश यादव, गुड्डी भारती, मोनिका नाज खान, मनोज कुमार गौतम सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।