Agra News: ऑनलाइन नेकलेस मंगाना पड़ गया महंगा, साइबर शातिरों ने खाते से उड़ा दिए पूरे एक लाख

Crime

आगरा: यहां एक सेवानिवृत इंस्पेक्टर की बेटी को ऑनलाइन नेकलेस मंगाना महंगा पड़ गया। कंपनी ने ऑर्डर किए गए डिजायन की जगह दूसरा डिजायन भेज दिया। युवती ने नेकलेस वापस करने के लिए इंटरनेट से ढूंढ कर ग्राहक सेवा नंबर पर बात की तो ठगों ने खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए।

आवास विकास कालोनी के सेक्टर 16 की रहने वाली प्रियंका आनंद ने 23 जनवरी को इंटरनेट पर सी फैशन कंपनी से ऑनलाइन नेकलेस का आर्डर किया था। विगत 26 जनवरी को कंपनी ने नेकलेस घर पहुंचा दिया। पैकेट खोलने पर उसमें ऑर्डर किए नेकलेस की जगह दूसरे डिजाइन का नेकलेस था। प्रियंका आनंद ने इंटरनेट पर कंपनी की वेबसाइट ब्लू डार्ट डॉट काम पर संपर्क किया।

वहां से ग्राहक सेवा प्रतिनिधि का नंबर लेकर बात की। दूसरी ओर से युवक ने बात के दौरान दूसरे नंबर से संदेश के जरिए एक ई-फॉर्म भेजा। फॉर्म में खाते समेत कई जानकारियां भर कर भेजने के बाद उसने खाते से पांच रुपये फार्म शुल्क कटने की जानकारी दी। पीड़िता को नेकलेस की कीमत खाते में आने और कूरियर कंपनी के द्वारा नेकलेस वापस ले जाने का आश्वासन दिया।

रकम खाते में न आने पर उन्होंने जांच की तो खाते से दो बार में 59.99 हजार और 39.99 हजार रुपए निकल गए थे। पीड़िता ने उक्त नंबरों पर कॉल की तो फोन रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद साइबर सेल के पोर्टल पर शिकायत की। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।