Agra News: शहर में निजी बसों के लिए बनाया जायेगा नया बस स्टैंड, मंडलायुक्त ने दिए निर्देश

स्थानीय समाचार

आगरा: संभागीय परिवहन प्राधिकरण की विगत दिवस हुई 46वीं बैठक में निर्णय लिया गया कि शहर में निजी बसों के लिए भी नया बस स्टैंड बनाया जायेगा। प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं मंडलायुक्त ने बस स्टैंड के लिए जगह चिह्नित करने व प्रस्ताव बनाने के लिए परिवहन विभाग, यातायात पुलिस व नगर निगम को जिम्मेदारी सौंपी है।

बैठक में परमिट हस्तांतरण की समीक्षा करते हुए निजी वाहनों को स्थाई सवारी गाड़ी परमिट और लंबित मामलों पर चर्चा की गई। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि आगरा में 1047, मथुरा में 786, फिरोजाबाद में 1083 और मैनपुरी में 646 कुल 3562 परमिट पिछले चार महीने में स्वीकृत हुए हैं। इनके अलावा आगरा में 501, मथुरा में 229, फिरोजाबाद में 99 और मैनपुरी में 13 परमिट नवीनीकरण हुए हैं। चारों जिलों में 203 परमिट निरस्त हुए हैं।

उन्होंने बताया कि कुबेरपुर से सेक्टर-37 नोएडा होते हुए परी चौक तक जाने के लिए 48 वाहनों को परमिट मिल सकते हैं। स्थाई सवारी गाड़ी परमिट के लिए 48 आवेदन आए हैं।

मंडलायुक्त ने इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। बैठक में डीएम नवनीत सिंह चहल, उप परिवहन आयुक्त मयंक ज्योति, अरुण कुमार आदि मौजूद रहे।