Agra News: हेलो! अपने बेटे को ले जाइए, भीषण उमसभरी गर्मी से बीमार हो रहे बच्चे, स्कूलों से पेरेंट्स के पास आ रहे फोन…

स्थानीय समाचार

आगरा: हेलो! आपके बेटे के सिर में दर्द हो रहा है, आप स्कूल आकर उसे ले जाइए…आजकल स्कूलों से ऐसे फोन कॉल्स पेरेंट्स के पास काफी संख्या में पहुंच रहे हैं. कारण है भीषण उमसभरी गर्मी में बच्चों का बीमार होना. उमसभरी गर्मी के कारण बच्चों के अंदर पेट दर्द और सिर दर्द की शिकायतें बढ़ी हैं. स्कूलों में पहुंचकर बच्चे अक्सर पेट दर्द और सिर दर्द होने की शिकायतें कर रहे हैं. ऐसे में स्कूल प्रबंधन की ओर से बच्चों के पेरेंट्स से कहा जा रहा है कि बच्चे को ठीक होने के बाद ही स्कूल भेजें.

सुबह से ही उमसभरी गर्मी से बेहाल बच्चे

आगरा में सुबह 6 बजे से ही उमसभरी गर्मी पड़ना शुरू हो जा रही है. बच्चों को उस समय तो स्कूल जाने में कोई परेशानी नहीं होती है लेकिन एक दो घंटे बाद ही जब तेज धूप के कारण उमस बढ़ जाती है तो बच्चों को अक्सर चक्कर आने, पेट में दर्द होने और सिर में दर्द होना शुरू हो जा रहा है. कई स्कूलों की कक्षाओं में सिर्फ एक या दो पंखे ही लगे हैं जिसके कारण बच्चे पूरा दिन पसीने से तरबतर रहते हैं.

आते समय सबसे अधिक परेशानी

बच्चों को स्कूल से आते समय सबसे अधिक परेशानी हो रही है. दिन में 1 से 2 बजे के बीच स्कूलों में छुट्टी होती है और उस समय गर्मी अपने चरम पर होती है. स्कूल की छुट्टी होने के बाद बच्चे भारी बैग को लादकर पहले ही थक जाते हैं और ऊपर से तेज गर्मी उन्हें पूरी तरह से बेहाल कर देती है. वैन में जाने वाले बच्चे भी गर्मी के कारण परेशान हो रहे हैं.