Agra News: सांसद राजकुमार चाहर ने लिखा DM को पत्र, शहर में किसान भवन बनाएं, दो करोड़ हम देने को तैयार

स्थानीय समाचार

आगरा। फतेहपुर सीकरी से सांसद और भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने जिलाधिकारी को भेजे पत्र में प्रस्ताव दिया है की यदि जिला प्रशासन शहर के मध्य में किसान भवन के लिए भूमि उपलब्ध करा दे तो वह अपनी सांसद निधि से इसके निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये की शुरुआती राशि देने को तैयार हैं। साथ ही उन्होंने दावा किया कि अन्य जनप्रतिनिधि भी इसके लिए सहयोग करने को तैयार हैं।

पत्र में कहा गया है कि जिले के ग्रामीण क्षेत्र बाह, जैतपुर, पिनाहट, खेरागढ़, जगनेर, सैंया, फतेहपुरसीकरी, अछनेरा, फतेहाबाद, शमसाबाद, बरौली अहीर, खंदौली, एत्मादपुर, बरहन आदि ब्लाक क्षेत्र व नगरीय क्षेत्र जिला मुख्यालय से 100-120 किमी तक की दूरी पर हैं। ग्रामीण क्षेत्र की जनता का अपने कार्यों से व परेशानियों में प्रशासनिक अधिकारियों, विभिन्न विभागीय अधिकारियों से मिलने व दीवानी कचहरी आदि व इलाज हेतु अस्पतालों में आने जाने में व अन्य प्रकार के व्यक्तिगत व सामजिक कार्यों से आना-जाना रहता है। रात्रि होने पर अथवा आवश्यकतानुसार दो-चार दिन रुकना पड़े तो कोई व्यवस्था शहर में नहीं है।

पत्र में जिलाधिकारी से आग्रह किया गया है कि शहर के मध्य में कोई नजूल व अन्य प्रकार की सरकारी भूमि 500 वर्ग गज से दो हजार वर्ग गज तक किसान भवन हेतु जिसमें एक हॉल व कुछ कमरे आदि बनाये जा सके आवंटित करने का कष्ट करें। जिससे शीघ्र किसान भवन का निर्माण कार्य शुरू कराया जा सके।

Compiled: up18 News