Agra News: विधायक की गली में महिला पर बंदरों का हमला, महिला की छत से गिरकर दर्दनाक मौत

स्थानीय समाचार

आगरा: बेलनगंज में विधायक पुरुषोत्तम खण्डेलवाल के घर की गली में रहने वाली एक महिला की सोमवार को बंदरों के हमले से छत से गिरकर मौत हो गई। महिला छत पर कपड़े सुखाने गई थी। बंदर ने हमला किया तो वह दो मंजिल नीचे जा गिरी। सिर में चोट लगने से मौत हो गई।

चंदा पान वाली गली में महेंद्र सिंह का मकान है। यहीं विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल का भी निवास है। बताया गया है कि महेंद्र सिंह की पत्नी चंद्रावती उर्फ चंदा दोपहर में अपने दो मंजिला मकान की छत पर कपड़े सुखाने के लिए पहुंचीं थी। तभी वहां बंदरों की टोली आ गई। एक बंदर ने चंदा पर हमला कर दिया। बचने की कोशिश में वे छत से नीचे गिर गई। नीचे गिरने की वजह से उनके सिर में चोट आई। परिजन उन्हें हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चंद्रावती की चार बेटियां और एक पुत्र है। इनमें से दो बेटियां अविवाहित हैं।

गौरतलब है कि शहर के पुराने इलाकों में बंदरों का इतना ज्यादा आतंक है कि लोगों ने अपने घरों की छतों को पूरा ढक लिया है। लोहे की जालियां लगाकर कवर कर लिया है। बंदर पानी की टंकी और छत पर रखा सारा सामान खराब कर देते हैं। यहां तक कि घरों के अंदर घुसकर खाने पीने की चीजें तक ले जाते हैं। बेलनगंज, भैंरो बाजार, रावतपाड़ा, दरेसी, छत्ता, मोतीगंज, हॉस्पिटल रोड, मोती कटरा, नूरी गेट, किनारी बाजार, घटिया आजम खां और यमुना किनारा रोड पर बंदरों का सबसे ज्यादा आतंक है।

पिछले दिनों नगर निगम के सदन में भी बंदरों का मुद्दा उठा था। पार्षद रवि माथुर, अनुराग चतुर्वेदी का कहना है कि कई बार बंदरों के खिलाफ अभियान चलाने की मांग हो चुकी है। कई मौतें भी हो चुकी हैं। नगर निगम अभियान चलाता है, लेकिन वह नाकाफी है।