Agra News: विधायक चौधरी बाबूलाल ने लगाए लेखपाल पर भ्रष्टाचार के आरोप, DM को लिखा शिकायती पत्र

स्थानीय समाचार

आगरा। किरावली की ग्राम पंचायत मिढ़ाकुर समेत अन्य ग्राम पंचायतों का कार्यभार देख रहे लेखपाल जयकिशोर पर विधायक चौधरी बाबूलाल ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। विधायक ने जिलाधिकारी से लिखित शिकायत करते हुए प्रभावी कार्रवाई की मांग की है।

ग्रामीणों की शिकायत को संज्ञान लेकर विधायक द्वारा डीएम की सौंपे शिकायती पत्र में लेखपाल के भ्रष्टाचार की परतें खोली गयी हैं। विधायक के मुताबिक लेखपाल द्वारा ग्रामीणों को अवैध वसूली देने के लिए बाध्य किया जाता है। अवैध वसूली नहीं देने पर ग्रामीणों को अनावश्यक रूप से परेशान किया जाता है। लेखपाल की विवादित कार्यशैली के कारण आमजन में रोष व्याप्त है।

उधर विधायक के शिकायतीपत्र का संज्ञान लेकर डीएम नवनीत चहल ने एडीएम ई को जांच का जिम्मा सौंपा है।

सूत्रों के अनुसार लेखपाल के कार्यक्षेत्र में उसकी विवादित कार्यशैली के कारण ग्रामीण काफी दिनों से आजिज चल रहे थे। ग्रामीणों के जायज कामों को भी अपने कथित सुविधाशुल्क की खातिर लटका दिया जाता था। ग्रामीणों द्वारा लेखपाल से गुहार लगाने के बावजूद नतीजा सिफर ही रहता था। मिढ़ाकुर गांव के ग्रामीणों ने विगत में भी शिकायत की थी, लेकिन लेखपाल के रसूख के कारण शिकायतों को दबा दिया गया। विधायक की शिकायत के बाद अब लेखपाल पर कार्रवाई की तलवार लटक गयी है।