Agra News: अवैध मिट्टी से भरा खनन माफिया का ट्रैक्टर यात्री बस से टकराया, अनियंत्रित हो पेड़ से टकराई बस, एक दर्जन यात्री घायल

Crime

आगरा/बाह। थाना बाह कस्बा क्षेत्र के अंतर्गत केंजरा चौराहे पर सोमवार की देर रात को अवैध मिट्टी लेकर तेज गति से भाग रहा ट्रैक्टर यात्रियों को लेकर जा रही बस से टकरा गया जिससे ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गया और उसे बचाने के कारण बस सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई जिसमें सवार एक दर्जन यात्री गंभीर घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। ट्रैक्टर और बस को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार कानपुर से अहमदाबाद यात्रियों को लेकर बाह होते हुए सपना भदावर ट्रेवल्स की बस सोमवार की देर रात करीब 2:30 बजे जा रही थी तभी कस्बा बाह के केंजरा चौराहे पर अवैध मिट्टी से भरे तेज रफ्तार से भाग रहे खनन माफिया के ट्रैक्टर ट्रॉली ने यात्री बस में टक्कर मार दी। जिससे ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गया और उसे बचाने के कारण बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। और क्षतिग्रस्त हो गई बस में सवार एक दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। जिससे अन्य यात्रियों में हड़कंप मच गया। बस के अंदर कर ही 40 यात्री सफर कर रहे थे। गनीमत रही बड़ा हादसा होने से टल गया ।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल घायलों को सीएचसी केंद्र बाह में इलाज हेतु भर्ती कराया। कुछ की हालत गंभीर होने पर उन्हें एंबुलेंस द्वारा हायर सेंटर रेफर किया गया। मौके पर पलटी ट्रैक्टर की ट्रॉली से अवैध मिट्टी फैल गई जिसे तत्काल आनन-फानन में रात के समय हटवा दिया गया। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली को सड़क किनारे खड़े करवाकर कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई की है।

वहीं अन्य यात्रियों की अहमदाबाद जाने के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं होने से यात्री थाने के बाहर ही पड़े रहे। पुलिस ने भी यात्रियों की सुविधा हेतु कोई व्यवस्था नहीं की जिसकी वजह से वह परेशान दिखे।

यात्रियों द्वारा बताया कि रात के समय खनन कर रहे मिट्टी के ट्रैक्टर ने बस में टक्कर मार दी जिससे वह अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई।

सूत्रों के मुताबिक आपको बता दें बाह क्षेत्र में रात के समय लगातार अवैध मिट्टी का खनन चलता है। जिसके चलते खनन माफिया मिट्टी भरकर अपने ट्रैक्टरों को मुख्य मार्गों पर यथा स्थान ले जाने के लिए भगाते हैं। जिससे अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर या तो किसी की जान ले रहे हैं या फिर दूसरे वाहनों से टकराकर हादसा कर रहे है। अवैध खनन पर रोक के बावजूद भी पुलिस प्रशासन द्वारा कब कार्रवाई की जाएगी बड़ा सवाल है।

Compiled: up18 News