Agra News: भिक्षावृत्ति में पकड़े गए बालक-बालिकाओं को छुड़ाने के लिए न्यू आगरा थाने में मंगलामुखियों ने किया अर्द्धनग्न प्रदर्शन

स्थानीय समाचार

आगरा:  न्यू आगरा थाने पर रविवार को मंगलामुखियों ने अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। इस बीच कुछ पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो मंगलामुखियों ने ऐसी हरकत कर डाली कि पुलिसकर्मी मुंह छिपाकर दूसरे कमरे में चले गए। इस दौरान थाने पर काफी भीड़ एकत्र हो गई।

दरअसल न्यू आगरा थाना क्षेत्र में भिक्षावृत्ति में लिप्त बालक-बालिकाओं को अभियान चलाकर पकड़ा गया था। इन बच्चों को पुलिस द्वारा बाल संरक्षण गृह भेजा जाना था। रविवार को बच्चों के थाने में बंद होने की जानकारी जब मंगलामुखियों को लगी तो वे थाने के अंदर आकर हंगामा करने लगे। काफी देर तक तालियां बजाते हुए मंगलामुखी पुलिसकर्मियों से बहस करते रहे। पुलिस बच्चियों को छोड़ने से मना कर रही थी तभी कुछ मंगलामुखी अर्द्धनग्न हो गए और पुलिस कर्मियों के साथ भी उल्टी-सीधी हरकतें करने लगे।

इसके बाद कुछ पुलिस कर्मी थाने से बाहर चले गए तो कुछ कमरे में अंदर घुस गए। एक मंगलामुखी थाने के अंदर से उन बच्चियों को निकाल लाई जो अंदर बंद करके रखे हुए थे। वहां मौजूद लोगों को बच्चियों दिखाते हुए मंगलामुखी बोले, बताओं इन्हें क्यों बंद कर रखा है। इन्होंने कौनसा जुल्म किया है।

पुलिसकर्मियों से मंगलामुखी बोले कि यदि भीख मांगना अपराध है तो इन बच्चों की एफडी करा दो। जब खाने के लिए नहीं होगा तो भीख मांगनी पड़ेगी। भीख मांगना कोई गुनाह नहीं है। थाने में एक बच्ची की मां भी वहां आ गई थी। मां ने बच्ची को सुपुर्द करने के लिए कहा तो पुलिस उसे भी मना कर दिया। पुलिस ने कहा कि सभी बच्चे पहले बाल संरक्षण गृह भेजे जाएंगे, वहां प्रार्थना पत्र देकर बच्चों को अभिभावक अपनी सुर्पर्दगी में ले सकते हैं।

Compiled: up18 News