Agra News: बीमार बुजुर्ग को जिला अस्पताल में छोड़ गए उसके अपने, राह तकते बुजुर्ग की मौत

स्थानीय समाचार

आगरा: बुजुर्गो को जिस वक्त सबसे अधिक सहारे की जरुरत होती है तभी उनके अपने बेसहारा छोड़ देते है। जीवन के अंतिम पड़ाव पर पहुंचे, ऐसे बुजुर्गों की आंखे अपनों का इंतजार करते-करते थक जाती है लेकिन उन्हें लेने कोई नहीं आता और ऐसे में वो अपनी आखरी सांस तक ले लेते है और दम तोड़ देते है।

आगरा के जिला अस्पताल में आज ऐसा ही मामला देखने को मिला। बीमार बुजुर्ग को उसके अपने जिला अस्पताल में छोड़ गए। किसी ने उसकी मदद की और चिकित्सक को दिखाया। स्थिति गंभीर होने पर उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया। आज उस बुजुर्ग ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृत्यु होने पर परिवार को सूचित करने के लिए स्टाफ सक्रिय हुआ तो पता चला कि उसके परिजन उसे छोड़ गए। जिला अस्पताल की ओर से पुलिस को सूचना दी गयी।

बुजुर्ग बीमार हुआ तो अपने ही जिला अस्पताल छोड़कर हुए फरार:-

जानकारी के मुताबिक मृतक का नाम टी सी पकिया है। 75 वर्षीय बुजुर्ग को उसके परिजन गंभीर हालत में सुबह 12 बजे करीब जिला अस्पताल लाये थे और उसे इमरजेंसी वार्ड पर छोड़कर फरार हो गए। इमरजेंसी वार्ड के एक कर्मचारी ने उन्हें गंभीर हालत में देखा और जानकारी की तो उन्होंने अपना नाम और बीमारी बता दी और चिकित्सक के पास जाने की बात कहने लगा। इस पर कर्मचारी ने उसे चिकित्सक को दिखाया और हालात गंभीर होने पर उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करा दिया।

मृत्यु होने पर पुलिस को दी सूचना

चिकित्सक के अनुसार ट्रीटमेंट शुरू कर दिया गया और लगभग 24 घंटे बाद बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग के साथ कोई नही था। इमरजेंसी में तैनात कर्मचारी मरीजों को देखते हुए पहुँचा तो उसे बुजुर्ग की बॉडी रेस्पॉन्स न करने के बारे में पता चला।।चिकित्सक ने चेक किया तो बुजुर्ग मरीज की मौत हो गयी। चिकित्सक ने मरीज की फ़ाइल देखी तो परिजन का कोई नंबर नहीं था। इस पर पुलिस को सूचना दी।

Compiled: up18 News