Agra News: साहित्य संगीत और कला साधना के साथ अंतर्राष्ट्रीय ताज रंग महोत्सव का आगाज

Press Release

आगरा। साहित्य संगीत कला की साधना का ऐसा संगम ताज नगरी की धरती पर देशी और विदेशी कलाकारों की प्रतिभा में देखने को मिला जो अनोखा था। आठ वें अंतर्राष्ट्रीय ताज रंग महोत्सव का आगाज डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के जुबली हॉल में दुनियां भर के कई देशों से आए कलाकारों की मौजूदगी के बीच हुआ।

कार्यक्रम का शुभारंभ कला के देवता नटराज एवं मां सरस्वती के चित्र के समक्ष कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर आशु रानी, नटरांजलि थिएटर आर्ट की डायरेक्टर अलका सिंह, कार्यक्रम के मार्गदर्शक डॉ आनंद टाइटलर, सहित कला प्रेमी अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

नटरांजलि थिएटर आर्ट द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय ताज रंग महोत्सव में नृत्य संगीत एवं नाटक प्रस्तुति देख कला प्रेमी अचंभित हुए। फिरोजाबाद के संदेश सांस्कृतिक मंच के कलाकारों द्वारा पंछी नाटक का मंचन किया गया । इसके उपरांत शास्त्रीय कला, लोक कला एवं सांस्कृतिक कला के कई रंग ताज रंग महोत्सव में देखने को मिले। जगन्नाथ नृत्य, नेपाल का पहाड़ी नृत्य और दूरदर्शन कलाकार के कथक नृत्य ने दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

ताज रंग महोत्सव के मंच पर पहली बार आंध्र प्रदेश का लोक नृत्य कुचपूडी नृत्य आगरा की दो नन्हीं बेटियों ने प्रस्तुत कर दर्शकों की जमकर तालियां बटोरी। इस नृत्य में आंखों की भाव-भंगिमा देखते ही बनती है।