आगरा: महालक्ष्मी मंदिर बल्केश्वर में भक्तों ने लगाई श्याम के नाम की मेहंदी, चार दिवसीय जन्माष्टमी महोत्सव हुआ शुरू

Press Release

आगरा। श्री महालक्ष्मी भक्त मंडल द्वारा आयोजित 14 वें चार दिवसीय जन्माष्टमी महोत्सव का भव्य शुभारंभ बुधवार को महालक्ष्मी मंदिर परिसर बल्केश्वर में हुआ। सुबह हवन-पूजन के बाद शाम को भक्तों ने हाथों में श्याम के नाम की मेहंदी रचाई।

मेहंदी की रस्म के लिए आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में 10 से 15 वर्ष के आयु वर्ग में खुशी गोयल, आयुषी गोयल और राधिका अग्रवाल, 16 से 20 वर्ष के आयु वर्ग में राशि अग्रवाल, कनक मित्तल और इनिका अग्रवाल तथा 20 वर्ष से ऊपर विवाहित महिलाओं के वर्ग में चांदनी बंसल, लता रानी और सोनी गोयल क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर विजेता घोषित की गईं।

निर्णायक मंडल में शामिल कैबिनेट मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल की पत्नी श्रीमती मधु बघेल और राष्ट्र सेविका समिति की महानगर बौद्धिक प्रमुख श्रीमती राधा शर्मा ने विजेता बेटियों को उपहार और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

श्रीमती दुर्गेश शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया। श्रीमती रितु अग्रवाल, साधना राठौर, रंजना सक्सेना, मोना अग्रवाल, संगीता मित्तल, नेहा राणा, सुमन मित्तल, शिल्पा राठौर, प्रीति जैन और रेनू गर्ग ने व्यवस्थाएं संभालीं।

वनवासी बहनों ने किया हवन

इससे पूर्व सुबह की बेला में बल्केश्वर स्थित महालक्ष्मी मंदिर परिसर में वनवासी कल्याण आश्रम की छह बहनों द्वारा विधि-विधान से हवन-पूजन किया गया। वनवासी बहनों के वैदिक मंत्रोच्चार और शुद्ध उच्चारण ने सबका मन मोह लिया।

आज सुबह निकलेगी भव्य श्याम निशान यात्रा

ट्रस्टी राधे कपूर और अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि जन्माष्टमी महोत्सव के अंतर्गत 18 अगस्त को सुबह 8:00 बजे महालक्ष्मी मंदिर परिसर, बल्केश्वर से खाटू श्याम जी मंदिर, जीवनी मंडी तक भव्य श्याम निशान यात्रा निकाली जाएगी और शाम को 7:30 बजे बल्केश्वर चौराहा स्थित शक्ति सुशील मंदिर से महालक्ष्मी मंदिर, बल्केश्वर तक देवी मां की चुनरी शोभायात्रा निकाली जाएगी।

-up18news