Agra News: इंटरनेशनल बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह ने किया ताज दीदार, पत्रकारों से की मन की बात

स्थानीय समाचार

आगरा: पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन करने वाली पहली महिला इंटरनेशनल बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह ने रविवार को अपने परिवार के साथ में ताजमहल का दीदार किया। उन्होंने परिवार के साथ करीब से ताजमहल को देखा साथ ही ताजमहल के इतिहास और उसके वस्तु कला की जानकारी भी गाइड के माध्यम से ली। ताजमहल भ्रमण के इन पलों को यादगार बनाए रखने के लिए उन्होंने परिवार के साथ फोटो खिंचवाए। इस दौरान उन्होंने लगभग 2 घंटे ताजमहल में बिताए और ताजमहल की खूबसूरती को देखकर मंत्रमुग्ध नजर आई।

आठ साल की उम्र में हुई थी शादी

राजस्थान की रहने वाली प्रिया सिंह ने कि 8 वर्ष की उम्र में परिजनों ने उनकी शादी कर दी थी। पारिवारिक तंगी के चलते उन्होंने जिम में नौकरी की। उनका शरीर देख कुछ लोगों ने कसरत करने को कहा, इसके बाद उन्होंने भी कसरत शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि जिम की ट्रेनिंग के दौरान ही उन्होंने जाना कि बॉडी-बिल्डिंग का कॉम्पिटिशन भी होता है। उस वक्त पता चला कि राजस्थान से कोई महिला बॉडीबिल्डर नहीं है।

महिलाओं के लिए पर्दा व इज्जत थी महत्वपूर्ण

प्रिया सिंह कहती है कि उस वक्त देखा कि स्पोर्ट्स में महिला प्रतिभागियों को इज्जत की नजर से देखा जा रहा था। बस उसकी वक्त से बॉडी बिल्डर बनने के सफर की शरुआत कर दी थी। परिजनों ने पहले कंपटीशन में स्पोर्ट्स ब्रा और बिकनी पहनने का विरोध किया पर काफी समझाने पर वो मान गए।

थाइलैंड में जीता गोल्ड मेडल

प्रिया सिंह जब कंपटीशन में उतरी तो उन्होंने खिताबों का ढेर लगा दिया। साल 2018 से 2020 तक तीन बार बॉडी बिल्डिंग में उन्हे मिस राजस्थान का खिताब मिला। हाल ही में थाईलैंड के पटाया में आयोजित 39वीं इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग चैंपियन शिप में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता है। इसमें उन्हें प्रो कार्ड भी मिला है। इस कार्ड को मिलने के बाद अब वो किसी भी अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकती हैं।

प्रिया सिंह को बॉडी बिल्डिंग से नाम और शोहरत तो मिल गई पर पैसों के मामले में वो कर्जदार हो गईं। उन्होंने बताया कि डाइट में महीने में हजारों खर्च होते हैं और इवेंट में जाने का खर्च भी खुद वहन करना होता है। इंटरनेशनल कंपटीशन में प्रदर्शन करने पर बिकनी ड्रेस भी काफी महंगी आती है।