Agra News: तंत्र-मंत्र के नाम पर साढ़े चार लाख ठगे, वापस मांगे तो बोला- अतीक का रिश्तेदार हूं कटवा दूंगा

Crime

आगरा: थाना शाहगंज क्षेत्र में एक कॉस्मेटिक व्यापारी से तंत्र-मंत्र के नाम पर साढ़े चार लाख रुपये की ठगी कर ली गई। कथित तांत्रिक ने व्यापारी को व्यापार बढ़ाने और बच्चों की बीमारी दूर करने का झांसा देकर रकम ठगी। जब व्यापारी ने रुपये वापस मांगे तो तांत्रिक ने अपने आप को माफिया अतीक अहमद का रिश्तेदार बताकर जान से मारने की धमकी दे दी। पीड़ित व्यापारी ने मुकदमा दर्ज कराया है।

रुई की मंडी निवासी गौरव सारस्वत ने ताजगंज के कटरा रेशम के रहने वाले तारीक जाफरी के खिलाफ शाहगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया। व्यापारी ने पुलिस को बताया कि नौ महीने पहले तारीक जाफरी दुकान पर कॉस्मेटिक का सामान खरीदने आया था। सामान खरीदने के बाद व्यापार के बारे में पूछने लगा।

व्यापारी ने बताया कि उसका काम धंधा बहुत मंदा चल रहा है। इस पर उसने कहा कि वो तंत्र-मंत्र की विद्या जानता है। उसकी दुकान को किसी ने बांध दिया है। अगर वो चाहे तो तंत्र-मंत्र से इसे ठीक कर सकता है। उसकी बातों में आकर व्यापारी ने उससे उपाय पूछा। तांत्रिक ने तंत्र-मंत्र किया। धूप बत्ती जला कर बैठने के लिए बोलने लगा। उन्होंने ऐसा ही किया। कभी यमुना किनारे तो कभी एक धर्मस्थल के किनारे बुलाकर तंत्र-मंत्र करता था। हर बार व्यापारी से रुपये लेता था।

व्यापारी के संपर्क में आने पर कथित तांत्रिक को पता चलाकि व्यापारी के बच्चे भी बीमार रहते हैं। इस पर उसने बच्चों का भी इलाज करने की कहने लगा। हर महीने पानी की दो बोतल देता था। इसके लिए 22 हजार रुपये लेता था। इस पानी को बच्चों को पिलाने और खुद पीने के लिए बोलता था। कई महीने बाद भी बच्चों को कोई फर्क नहीं पड़ा। जब तक उसे ठगी का अहसास हुआ तांत्रिक साढ़े चार लाख रुपये ले चुका था।

इसके बाद उन्होंने अपनी रकम वापस करने के लिए कहा। आरोपी ने उन्हें धमकी दीऔर कहा, मैं माफिया डॉन अतीक अहमद का रिश्तेदार हूं, कटवा दूंगा, पता भी नहीं चलेगा। इससे परिवार दहशत में है। उन्होंने सुरक्षा की गुहार लगाई। थाना शाहगंज के प्रभारी का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।